जयगुरुदेव आश्रम की मुक्‍ति के लिए संघर्ष शुरू, रामप्रताप गुट हुआ सक्रिय

Jai Gurudev Ashram starts struggle for liberation, Ram Pratap group activates
जयगुरुदेव आश्रम की मुक्‍ति के लिए संघर्ष शुरू, रामप्रताप गुट हुआ सक्रिय

भरतपुर। बाबा जयगुरूदेव के मथुरा आश्रम की मुक्ति को अब आर पार का संघर्ष होगा। इस संबन्ध में शीघ्र ही उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुयाईयों का प्रतिनिधिमण्डल भेंट कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत करवायेगा।
उक्त उद्गार बाबा जयगुरूदेव के अन्नय शिष्य कुं. रामप्रताप ने संस्था की बैठक को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

नदिया फार्म ब्रिगेडियर धासीराम नगर में सम्पन्न जयगुरूदेव धर्म प्रचारक संस्था की प्रबन्ध समिति , सामान्य सभा व वरिष्ठ अनुयाईयों की बैठक में विभिन्न राज्यों से आए अनुयाईयों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व ट्रस्टी रामप्रताप ने कहा उत्‍तर प्रदेश की विगत सपा सरकार ने उनके गुरू महाराज के साथ धोखा किया लेकिन संत के साथ धोखा करने का दुष परिणाम क्या होता है यह विद्यानसभा चुनाव में उसने देख लिया। श्री रामप्रताप ने सपा सरकार द्वारा 5 वर्षो के कार्यकाल में संस्था व ट्रस्ट की सम्पत्तियों को खुर्द-वुर्द करने व मन्दिर-आश्रम पर अवैध कब्जा करने वालों को अनैतिक व गैरकानूनी संरक्षण दिये जाने की भर्त्‍सना की। उन्होंने पूरे देश की संगतों से आव्हान किया की मन्दिर मुक्ति की लडाई के लिए कमर कसले उत्‍तर प्रदेश में एक संत मुख्यमंत्री है । अब न्याय दूर नही है।

प्रार्थना पाठ के पश्चात् प्रारम्भ हुई बैठक को प्रबन्ध समिति सदस्य सर्वश्री सत्यदेव पाठक, सत्यनारायण सिंह, राम उजागर सिंह, विक्रम प्रसाद मिश्रा , जुगल किशोर गुप्ता, निखिल गुप्ता, पुष्कर दŸा शर्मा, मोतीलाल शर्मा, महीम नारायण, श्री जालान जी , श्री पालीवाल जी आदि ने सम्बोधित करते हुए कहा की गुरूमहाराज की अध्यात्मिक और भौतिक विरासत को अब और नष्ठ नही होने दिया जायेगा करोडो अनुयाईयो के बीच प्रभावी जनजागरण अभियान चलाया जायेगा।

वरिष्ठ अनुयाई सर्व श्री ब्रहामानन्द पाण्डे, डा0 रामप्रकास द्विवेदी, आनन्द जौहरी, शिवकुमार सिंह, संतोष सिंह, चन्द्रभाल, बजंरगी भटट्, केशवदेव तिवारी, सुनिल कौशिक आदि ने विगत सपा सरकार के संरक्षण में संस्था पर अवैध कब्जा जमाये बैठे लोगो को चैतावनी दी कि अब उनके पापों का घडा भर चुका है बेहतर होगा की वह गुरूमहाराज से अपने किये कि क्षमा मांगे और प्रायश्चित कर पलायन कर जाये अन्यथा प्रकृति एवं कानून दोनों ही उन्हे दण्डीत करेगे।

भारी संख्या में जुटे अनुयाईयो को सम्बोधित करते हुए सर्व श्री दीपक शर्मा, गुरू प्रसाद सैनी, यशवेन्द्र प्रताप, पेमाराम, जगदीश प्रसाद शर्मा, आईदान, रोहिताश यादव ने कहा की राजस्थान संगत के समस्त अनुयाई मथुरा आश्रम की मुक्ति हेतु हर प्रकार के सहयोग एवं संघर्ष को तैयार है।

संस्था एवं ट्रस्ट की मुक्ति की प्रक्रिया के लिए कानूनी लडाई में लगे सर्व श्री शेलेन्द्र सिंह चैहान, नाथूलाल शर्मा, चैधरी अनैक सिंह आदि ने कहा की पिछले 5 वर्षो से कानूनी लडाई जारी है इसके बावजूद शांन्ति प्रिय अनुयाईयों ने कभी भी कानूनी व्यवस्था के समक्ष संकट उत्पन्न नही किया।

अधिवक्ता प्रदीप राजपूत ने विभिन्न न्यायालयों में चल रहे मुकदमों की समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत की बैठक का संचालन पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री सुशील कुमार लुल्ला ने किया अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामप्रताप द्वारा की गई बैठक में कई उपसमितियों के गठन के साथ ही विभिन्न विषयों पर निर्णय लिये गये तथा तय किया गया कि शीघ्र ही एक प्रतिनिधि मण्डल उŸार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर न्याय की मांग करेगा साथ ही बैठक में देश के विभिन्न प्रातों व जिलों के संत्सगी प्रेमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *