फिल्म ‘खामोशी’ में वहीदा रहमान के किरदार को दोहराना चाहती हैं जाह्नवी कपूर

मुंबई। श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने कहा कि अगर कभी वहीदा रहमान और राजेश खन्ना की फिल्म ‘खामोशी’ का रीमेक बनाया जाए तो वहीदा रहमान वाला रोल निभाना चाहेगीं। 48 साल पहले असित सेन के निर्देशन में बनी ‘खामोशी’ को उस समय खूब सराहा गया था, फिल्म में धर्मेंद्र और ललिता पवार भी अहम भूमिका में थे।
लता मंगेशकर, किशोर कुमार और मन्ना डे की आवाज में सजे और संगीतकार हेमंत कुमार के संगीत से सजे फिल्म के सभी गीत आज भी बेहद लोकप्रिय हैं। पुरानी फिल्मों और उस जमाने की कहानी कहने के तरीके से प्रभावित जाह्नवी ने बताया कि वह दिलीप कुमार और गुरुदत्त साहब की फिल्मों की मुरीद हैं।
अपने पिता बोनी कपूर के साथ गोवा में चल रहे भारत के 49 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह 2018 में एक खास बातचीत में हिस्सा लेने के लिए पहुंची जाह्नवी कपूर ने पुरानी फिल्मों और कलाकारों से जुड़ी तमाम बातें शेयर की।
जाह्नवी बताती हैं, ‘ऐसे तो बहुत सारी फिल्में हैं, जिनका रीमेक बनाया जाए तो मैं काम करना चाहूंगी लेकिन मेरे दिल के सबसे करीब है वहीदा रहमान और राजेश खन्ना स्टारर फिल्म खामोशी। मैं इस फिल्म का रीमेक चाहूंगी की बनाया जाए और वहीदा रहमान वाला बहुत ही शानदार रोल मुझे निभाने को मिले।’
जाह्नवी आगे बताती हैं, ‘इस फिल्म और किरदार को लेकर मेरी दिलचस्पी हमेशा से रही है। फिल्म में वहीदा रहमान ने बहुत बेहतरीन अभिनय कर किरदार को पावरफुल बना दिया था। एक सीन में वहीदाजी पागल सी हो जाती हैं या उनको सदमा लगता है, तब उन्होंने बहुत रियल परफॉर्म किया था। एक ऐक्टर के लिए ऐसे सीन के दौरान दो सिचुएशन होती है, एक ऐक्टर ज्यादा कुछ ऐक्ट करे दूसरा अपने अंदर सीन को फील करे फिर परफॉर्म करे। वहीदाजी ने कुछ नहीं किया था लेकिन उनकी आंखों में जो दर्द दिखाई दिया, वह एकदम सच था, मुझे भी कुछ ऐसा ही काम इस फिल्म के रीमेक में दिखाना है।’
जाह्नवी इन दिनों करण जौहर के बैनर में बन रही फिल्म तख्त में एक अहम भूमिका निभा रही हैं। इन दिनों फिल्म की शूटिंग चल रही है। जाह्नवी बताती हैं कि ‘तख्त’ उनके लिए इसलिए भी खास है क्योंकि हिस्ट्री और पीरियड फिल्मों से उन्हें बड़ा लगाव है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *