Asia Cup 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ Jadeja ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। Asia Cup 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ आज खेले गए मैच में Ravindra Jadeja ने सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।
एशिया कप 2018 के सुपर 4 मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने है। इस मैच में Jadeja ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब भारत की तरफ से एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड रविंद्र जडेजा के नाम हो गया है। उन्होंने ये उपलब्धि एशिया कप के अपने 13वें मैच में हासिल की।

अब तक सचिन के नाम था ये रिकॉर्ड
वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन ने कई बार गेंदबाजी में भी अपना दमखम दिखाया है। सचिन भारत के लिए एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिनके नाम एशिया कप के 23 मैचों में 17 विकेट हैं। इस सूचि में जडेजा 16 विकटों के साथ दूसरे स्थान पर थे। लेकिन आज जडेजा ने सबसे पहले अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी को 5 रन के निजी स्कोर पर धौनी के हाथों स्टंप आउट करवाकर सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की। उसके बाद अगले ही ओवर में रहमत शाह का विकेट लेकर मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ा।

बतौर कप्तान धौनी ने पूरे किए 200 मैच
आपको बता दें कि इससे पहले इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए धौनी मैदान पर उतरे। उनका बतौर कप्तान यह 200वां मैच है। गौरतलब है कि उन्होंने जनवरी 2017 में भारत की कप्तानी छोड़ दी थी। भारत पहले से ही एशिया कप 2018 के फाइनल में जगह बना चुका है, जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जीतने वाली टीम से होगा। इसलिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है।
-Legend news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »