व्हाइट हाउस में अवैतनिक सलाहकार का नया पद ग्रहण करेंगी इवांका ट्रंप

ivanka-trump-.1
व्हाइट हाउस में अवैतनिक सलाहकार का नया पद ग्रहण करेंगी इवांका ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप अपने पिता के अवैतनिक सलाहकार के तौर पर एक और पदभार संभालेंगी।

व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि इवांका संघीय कर्मी के तौर पर अपने काम के लिए वेतन नहीं लेंगी। उनके पति जारेद कुशनेर राष्ट्रपति के वरिष्ठ सहयोगी के तौर पर काम करते हैं। वह एक रियल एस्टेट कारोबारी हैं और वह भी अपनी सेवाओं के लिए वेतन नहीं लेते हैं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, ‘‘हम बहुत खुश हैं कि इवांका ट्रंप ने राष्ट्रपति की बेटी होने के नाते और राष्ट्रपति के समर्थन में अपनी अभूतपूर्व भूमिका के लिये यह कदम उठाने का फैसला किया है।’’
उसने कहा, ‘‘अवैतनिक कर्मी के रूप में इवांका की सेवायें नैतिकता, पारदर्शिता के प्रति हमारी प्रतिबद्धताओं को मजबूत करती हैं और उन्हें :इवांका को: अमेरिकी लोगों के लिए वास्तविक नीतिगत लाभों को पहुंचाने की पहलों का नेतृत्व करने का अवसर देती हैं जो उन्हें पहले नहीं मिला था।’’

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद इवांका पिछले कुछ माह से नियमित तौर पर व्हाइट हाउस में उपस्थित रहती हैं। यहां उनका एक कार्यालय भी है।

वुमेंस इकोनोमिक समिट में हिस्सा ले सकती हैं इवांका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के विषय पर जर्मनी में आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने की योजना बना रही हैं. प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इवांका को इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल ने व्हाइट हाउस के अपने दौरे के दौरान आमंत्रित किया था.

इवांका ट्रंप 20 देशों के समूह वाले डब्ल्यू20 शिखर सम्मेलन के महिला केंद्रित प्रयासों में शामिल होने की योजना बना रही हैं.  यह सम्मेलन अप्रैल के अंत में बर्लिन में आयोजित होगा.

कौन हैं इवांका ट्रंप

आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को व्हाइट हाउस में ऑफ़िस दिया गया है. समाचार एजेंसी रॉयर्टस के मुताबिक वो अपने पिता के काम में हाथ बंटाती हैं और उन्हें सलाह देतीं हैं. पैंतीस साल की इवांका डोनल्ड ट्रंप की आंख और कान की तरह काम करतीं हैं लेकिन वेस्ट विंग में काम करन के लिए उन्हें कोई पद या वेतन नहीं दिया जाता है. पूरी दुनिया में हाई प्रोफ़ाईल बेटियों की सूची में एक सफल बि़ज़नेस वुमन और सेलिब्रिटी के तौर पर इवांका नया नाम है.
-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *