सोनू सूद के घर IT की रेड आज भी जारी रही, गड़बड़ी के कई सबूत मिले

मुंबई। अभिनेता सोनू सूद के घर और दफ्तर समेत छह ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड लगातार तीसरे द‍िन भी जारी है। सूत्रों ने दावा क‍िया है कि IT डिपार्टमेंट को इस छापेमारी में पर्सनल फाइनेंस से जुड़े मामलों में टैक्स की गड़बड़ी के कई सबूत मिले हैं। शूटिंग के लिए सोनू ने जो पैसे लिए थे, उनमें भी अनियमितताएं मिली हैं। इसके बाद इनकम टैक्‍स व‍िभाग सोनू के चैर‍िटी फाउंडेशन के अकाउंट की जांच भी कर रहा है।
बताया जा रहा है कि आज यह कार्रवाई खत्म हो सकती है और उसके बाद डिपार्टमेंट एक प्रेस कान्फ्रेंस कर इस मामले से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक कर सकता है। IT की टीमें सोनू की अकाउंट बुक्स, इनकम, खर्च और फाइनेंशियल रिकॉर्ड्स की जांच कर रही है। गुरुवार सुबह एक छोटे से ब्रेक के बाद जांच टीम लगातार उनके मुंबई और लखनऊ के ठिकानों पर रिकॉर्ड खंगालने में जुटी है।
स्टाफ और परिवार से पूछताछ की गई
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने सोनू के घर पर मौजूद उनके परिवार और स्टाफ के लोगों से भी पूछताछ की है। उनके घर से अधिकारी कुछ फाइलें भी अपने साथ ले गए हैं। कोरोना काल में सोनू ने हजारों लोगों की मदद की। इनका एक NGO भी चल रहा है, जिसका नाम ‘सूद चैरिटी फाउंडेशन’ है। यह NGO हेल्थकेयर, एजुकेशन, नौकरी और तकनीकी एडवान्समेंट पर काम करता है। IT अधिकारियों ने यहां भी जांच की है। जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ‘एक रियल एस्टेट सौदे की जांच कर रहा है।’
कुछ दिन पहले केजरीवाल सरकार ने सोनू को ब्रांड एम्बेसडर बनाया था
27 अगस्त को दिल्ली सरकार ने सोनू को स्कूली छात्रों से जुड़े प्रोग्राम का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। इस दौरान उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें भी चली थीं, पर सोनू ने खुद कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी सियासत पर कोई बात नहीं हुई। सोशल मीडिया में चर्चा जारी है कि सोनू को AAP पार्टी के साथ जुड़ने के कारण टारगेट किया जा रहा है।
एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं 2 करोड़
caknowledge.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर 2021 में सोनू की कुल संपत्ति 130 करोड़ रुपए (17 मिलियन डॉलर) है। सोनू अभी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई में रहते हैं। उन्हें हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में काम के लिए जाना जाता है। ब्रांड एंडोर्समेंट उनकी इनकम का मेन सोर्स है।
वे हर फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ फीस चार्ज करते हैं। उनका अपना एक प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम शक्ति सागर प्रोडक्शन है। यह उनके पिता के नाम पर है। सोनू अब तक करीब 70 फिल्मों में काम कर चुके हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मों से वे हर महीने करीब एक करोड़ रुपए कमाते हैं यानी साल में कुल 12 करोड़।
घर और कारों का कलेक्शन
सोनू अपने परिवार के साथ अंधेरी के लोखंडवाला में 2600 स्क्वायर फुट के 4BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। इसके अलावा उनके पास मुंबई में दो और फ्लैट हैं। उनके गृहनगर मोगा में भी उनका एक बंगला है। उनका जुहू में एक होटल है। इसे उन्होंने लॉकडाउन के दौरान आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए खोल दिया था।
इसके अलावा सोनू के कार कलेक्शन में 66 लाख की मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई, 80 लाख की ऑडी क्यू7 और 2 करोड़ की कीमत वाली पोर्शे पनामा भी शामिल है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *