Corona virus को लेकर अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड, हेल्पलाइन नंबर जारी

नई द‍िल्ली। स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि Corona virus लेकर हमने एहतियाती कदम उठाए हैं। सभी अस्पतालों को अलग से वार्ड बनाने को कहा गया है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं।

दुनियाभर में खौफ का कारण बने Corona virus से निपटने के लिए देश में सभी अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन ने कहा है कि Corona virus को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। भारत में यह नहीं आया है। इसे लेकर हमने एहतियाती कदम उठाए हैं। सभी अस्पतालों को अलग से वार्ड बनाने को कहा गया है और हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय सतर्क हो गया है। अभी तक भारत में कोरोनावायरस का कोई पुष्ट मरीज नहीं मिला है लेकिन इससे आशंकित मरीजों की संख्या देश में बढ़ती जा रही है। बिहार, राजस्थान, दिल्ली और मोहाली से भी कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इस सबको देखते हुए चीन से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध

दिल्ली में कोरोना वायरस के तीन संदिग्धों की पहचान की गई है। तीनों संदिग्धों को आरएमएल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। यहां बता दें कि हाल ही में इन तीनों संदिग्धों की चीन से वापसी हुई है और सैंपल जांच के लिए पुणो स्थित राष्ट्रीय वायरोलॉजी संस्थान में भेज दिया गया है।

मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी कोरोना वायरस का संदिग्ध

राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी कोरोना वायरस के एक-एक संदिग्ध सामने आए हैं। मध्य प्रदेश का संदिग्थ वुहान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा है और 17 जनवरी को यह भारत लौटा है। वहीं राजस्थान के जयपुर में मिले संदिग्ध को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यह चीन में एमबीबीएस करने के बाद यहां पोस्ट ग्रेजुएशन करने आया था।

पटना की एकता अस्पताल में भर्ती

बिहार के छपरा शहर की रहने वाली 29 वर्षीय एकता कुमारी को पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (PMCH) में सोमवार को भर्ती करा दिया गया है। एकता चीन में न्यूरो रिसर्च सेंटर में साइंटिस्ट हैं और वहां से पीएचडी कर रही हैं।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *