इस्लामिक स्कॉलर ने कहा, पाकिस्तान और कश्मीर दोनों भारत के हैं

नई दिल्‍ली। आस्‍ट्रेलियन इस्लामिक स्कॉलर इमाम मोहम्मद तौहिदी ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान से कहा कि पाकिस्तान ईमानदारी के साथ स्थिति का सामना करे। उन्होंने कहा, कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था और न कभी होगा।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 भारतीय संसद द्वारा खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर मसले को दुनिया की नजरों में लाने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रहा है लेकिन कोई भी देश उसके साथ खड़ा होता नहीं दिख रहा है।
इसी मसले पर इमाम मोहम्मद तौहिदी ने एक ट्वीट कर कहा, कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था। कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं होगा। पाकिस्तान और कश्मीर दोनों भारत के हैं। हिंदू धर्म से इस्लाम में परिवर्तित होने वाले मुसलमान, इस तथ्य को बदल नहीं सकते कि पूरा क्षेत्र हिंदुओं की भूमि है। भारत इस्लाम से भी पुराना है। यह समझो और ईमानदार रहो।
तौहिदी, जिसका ट्विटर “@imam of peace” है और जो उसे “शांति समर्थक”, “सुधारवादी इमाम” और “नेशनल बेस्ट सेलिंग लेखक” के रूप में वर्णित करता है। जो चरमपंथियों और दोनों अति वामपंथ/अति दक्षिणपंथ को अस्वीकार करता है, उसने इससे पहले भी कहा था कि कश्मीर हिंदू भूमि है। वो कभी भी पाकिस्तान की नहीं थी। उन्होंने अपनी पिछली भारत यात्रा के दौरान भी इसकी पुष्टि की थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »