ISI एक बड़ी साजिश का भंडाफोड़, 3 शार्प शूटर्स गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (NDR) और एक इंटेलिजेंस एजेंसी ने 26 जनवरी से पहले ISI एक बड़ी साजिश का भंडाफोड़ किया है। राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से 3 शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया गया है। इन शूटर्स का निशाना गणतंत्र दिवस से पहले देश के दो बड़े नेताओं की हत्या कर देश में दहशत फैलाने की थी। गिरफ्तार हुए लोगों में ट्रेनिंग ले चुका अफगान नागरिक भी शामिल है।
सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की ISI ने गणतंत्र दिवस से पहले दो वरिष्ठ नेताओं को मारने का काम सौंपा था।
खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस ऑपरेशन का मास्टमाइंड की पहचान पाकिस्तान के अंडरवर्ल्ड डॉन रसूल खान ‘पार्टी’ के तौर पर की गई है।
बता दें कि रसूल खान ही 2003 में मारे गए गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पांड्या की हत्या में मुख्य षड्यंत्रकारी था।
कौन हैं ये शार्प शूटर
गिरफ्तार हुए तीन लोगों में एक अफगानिस्तान के नागरिक का नाम वली मोहम्मद सबैफी है, जिसके पिता का नाम सबीर है। वह अफगानिस्तान के मज़ार-ए-शरीफ का रहने वाला है। इसके अलावा शेख रियाजुद्दीन उर्फ राजा उर्फ अलामी जो दिल्ली के मदनगीर में मकान नंबर 637, गली नंबर 22, ग्राउंड फ्लोर, डीडीए फ्लैट्स में रहता है। गिरफ्तार हुआ तीसरा व्यक्ति केरल के कासरगोड का रहने वाला है और उसका नाम मुहासिम सीएम उर्फ तसलीम है।
सूत्रों के मुताबिक इनमें से 2 को तीन दिन पहले निजामुद्दीन के पास से हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को इनके पास से एक आईफोन भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है।
ऐसे हुआ भंड़ाफोड़
इस षड्यंत्र की जानकारी खुफिया एजेंसियों को तब मिली जब रसूल पार्टी और दक्षिण भारत के एक व्यक्ति के बीच हुए एक कॉल को इंटरसेप्ट किया गया। ये लोग हथियारों के इंतजाम और दो ‘हाई वेल्यू’ टारगेट की बात कर रहे थे। सूत्रों ने बताया कि इस सारे ऐक्शन को मिड-दिसंबर से ट्रैक किया जा रहा था और जैसे ही यह पुष्टि हो गई कि अब प्लान आखिरी चरण में है तो पुलिस ने कार्यवाही कर इन शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »