महाश्वेता देवी की ‘जंगल के दावेदार’ पर बन रही नई फिल्‍म में Ishaan Khattar बनेंगे बिरसा मुंडा

नई दिल्ली। प्रसिद्ध साहित्‍यकार महाश्वेता देवी द्वारा लिखी रचना ‘जंगल के दावेदार’ पर बनाई जा रही नई फिल्‍म में धड़क फेम Ishaan Khattar बिरसा मुंडा का रोल करेंगे।

शाहिद कपूर के छोटे भाई Ishaan Khattar के खाते में एक और इंटरेस्टिंग प्रोजेक्ट आ सकता है। वे झारखंड के नायक बिरसा मुंडा की बायोपिक में उनका किरदार निभा सकते हैं। इस फिल्म को ईशान की डेब्यू फिल्म बियॉण्ड द क्लॉउड्स के मेकर्स शैरीन मंत्री केडिया और किशोर अरोड़ा बनाएंगे। वहीं इसे रजनीकांत स्टारर काला आैर कबाली जैसी फिल्में बना चुके पा.रंजीत निर्देशित करेंगे। यह बायोपिक मूल रूप से बंगाल की चर्चित साहित्यकार महाश्वेता देवी की कृति जंगल के दावेदार पर बेस्ड होगी।

प्रोड्यूसर शैरीन बताती हैं कि बायोपिक के इस दौर में हम एक और बायोपिक लेकर आ रहे हैं। बिरसा की कहानी इंस्पायरिंग है। यह युवाओं को मोटिवेट करेगी कि जड़ें, जमीन और जंगल के प्रति उनके भी कुछ दायित्व हैं। वे उससे मुंह मोड़ कर नहीं रह सकते। इन तीनों की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी सबकी है। यह फिल्म अभी स्क्रिप्टिंग स्टेज में है। हम अगले साल इसकी शूटिंग शुरू कर सकते हैं। अभी कास्टिंग लॉक नहीं हुई है पर इसके लिए हम कम उम्र के कलाकार की खोज कर रहे हैं। बिरसा ने 24 बरस की उम्र में ही बहुत कुछ अचीव किया था।

जल्द शेयर करेंगे फिल्म की कास्ट डिटेल्स: शैरीन से जब पूछा गया कि क्या वे इस फिल्म में एक बार फिर से ईशान खट्टर के साथ काम करेंगी तो वे बोलीं-इस वक्त हम कुछ नहीं कह सकते। पर हम जल्द कास्ट डिटेल्स शेयर करेंगे। डायरेक्टर पा. रंजीत ने सात साल पहले महाश्वेता देवी की किताब में बिरसा मुंडा के बारे में पढ़ा था। वे बिरसा की रिमार्केबल जर्नी से आश्चर्यचकित रह गए थे। तभी उन्होंने तय कर लिया था कि वे उन पर फिल्म बनाएंगे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »