IRDAI के बीमा कंपनियों को निर्देश: पॉलिसी रिन्यू करने की तारीख बढ़ाएं

नई दिल्‍ली। कोरोना के कारण पूरा सिस्टम ठप हो गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे घरों से बाहर नहीं निकलें। ऐसे में इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने बीमा कंपनियों से कहा कि वह पॉलिसी रिन्यू करने की तारीख में एक महीने की मोहलत दे। इसको लेकर IRDAI की तरफ से 23 मार्च को प्रेस रिलीज जारी किया गया है।
30 दिनों तक लेट ब्रेक नहीं माना जाएगा
प्रेस रिलीज में कहा गया है कि हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यू के मामले में इंश्योरेंस कंपनियां 30 दिनों तक लेट को माफ कर सकती हैं और इसे पॉलिसी ब्रेक नहीं माना जाएगा। इंश्योरेंस कंपनियों से यह अपील की गई है कि वे पॉलिसी होल्डर्स को समय रहते ही इसकी जानकारी दें ताकि उनके पास पॉलिसी को जारी रखने के पर्याप्त मौके हों।
LIC प्रीमियम भरने की तारीख बढ़ाई
इधर LIC ने उन पॉलिसीधारकों के लिए प्रीमियम भरने की अंतिम तारीख बढ़ा दी है, जो वायरस महामारी के चलते जो प्रीमियम भुगतान करने में असमर्थ हैं। प्रीमियम की तारीख आगे बढ़ाकर 15 अप्रैल 2020 तक कर दी गई है।
अब तक 503 मामले
कोरोना को रोकने के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब समेत कई राज्यों में कर्फ्यू और धारा-144 लगा दी गई है। पुलिस की मदद से लोगों को घरों में रखने की कोशिश की जा रही है। देश में अब तक 503 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 9 की मौत भी हो चुकी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »