सीबीआई ऑफिस नहीं पहुंचे आईपीएस Rajiv Kumar, भूम‍िगत होने की चर्चा

कोलकाता। आईपीएस Rajiv Kumar आज पुछताछ के ल‍िए सीबीआई ऑफिस नहीं पहुंचे ज‍िसके बाद से उनके भूम‍िगत होने की चर्चा जोरों पर हैं।

कोलकाता के पूर्व आयुक्त रहे आईपीएस Rajiv Kumar को आज शनिवार को सारदा चिट फंड घोटाला मामले में सीबीई ने साल्ट लेक स्थित कार्यालय में सुबह 10 बजे पेश होने के लिए कहा था, लेकिन राजीव कुमार उनके सामने पेश नहीं हुए, इसके अलावा उनका फोन भी बंद आ रहा है।

इसके ठभ्क बाद से अधिकारियों ने कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों से भी अलर्ट रहने को कहा है ताकि यदि वह किसी फ्लाइट से गए हैं या आएंगे तो उनके बारे में एजेंसी को पता चल सके।

इससे पहले कोलकाता उच्च न्यायालय ने राजीव कुमार से कहा था कि वह सीबीआई के पास अपना पासपोर्ट जमा करवा दें। शुक्रवार दोपहर को जैसे ही अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर लगी छूट को हटाया तो सीबीआई की टीम पार्क स्ट्रीट स्थित उनके आधिकारिक आवास पर पहुंची लेकिन उन्हें वहां पुलिस अधिकारी नहीं मिले। जिसके बाद एजेंसी ने आवास पर समन को चिपका दिया था।

कुमार की गिरफ्तारी पर लगी छूट हटाते हुए अदालत ने शुक्रवार को कहा कि एजेंसी जब चाहे पूछताछ के लिए उन्हें बुला सकती है। जहां इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वह एजेंसी के साथ सहयोग करते हैं या नहीं। सीआईडी अधिकारियों के अनुसार राजीव 10 सितंबर को 10 दिनों की छुट्टी पर चले गए हैं।

1989 बैच के आईएएस अधिकारी राजीव इस समय पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक के तौर पर कार्यरत हैं। माना जाता है कि पुलिस अधिकारी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी हैं। मीडिया में जब खबरें आईं कि सीबीआई पुलिस अधिकारी से पूछताछ कर सकती है तो ममता उनके समर्थन में आ गई थीं और उन्होंने रात भर धरना दिया था।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *