आईपीएल टूर्नामेंट में KKR ने लगातार 7वीं बार अपना पहला मैच जीता

नई दिल्ली। KKR (कोलकाता नाइटराइडर्स) 2012 के बाद से टूर्नामेंट में अपना पहला मैच नहीं हारी, सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले 181 रन बनाए, कोलकाता ने 19.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल किया।
वॉर्नर ने आईपीएल करियर का 37वां अर्धशतक लगाया, गंभीर के 36 अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ा

आईपीएल के दूसरे मैच में KKR (कोलकाता नाइटराइडर्स) ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में सातवीं बार जीत दर्ज की। पिछली बार 2012 में वह पहला मैच हारा था। हैदराबाद से मिले 182 रन के लक्ष्य को उसने 19.4 ओवर में चार विकेट पर हासिल कर लिया। कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने सर्वाधिक 68 रन बनाए। आंद्रे रसेल 19 गेंद पर 49 और शुभमन गिल 10 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

नीतीश ने आईपीएल में अपना छठा अर्धशतक लगाया। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इससे पहले क्रिस लिन दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए। उन्हें शाकिब अल हसन ने आउट किया। इसके बाद सिद्धार्थ कौल ने रॉबिन उथप्पा को 35 के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। कप्तान दिनेश कार्तिक दो रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हुए।

डेविड वॉर्नर का अर्धशतक

IPL tournament KKR won their first match in seven consecutive
IPL tournamentSunrisers Hyderabad

इससे पहले KKR ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 181 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने आईपीएल करियर का 37वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने गौतम गंभीर के 36 अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वे 85 रन बनाकर रसेल की गेंद पर आउट हुए। विजय शंकर आखिरी ओवरों में 24 गेंद पर 40 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट

पहला विकेट (12.5 ओवर) : पीयूष चावला ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो ने 35 गेंद पर 39 रन बनाए।
दूसरा विकेट (15.6 ओवर) : आंद्रे रसेल ने कोलकाता को दूसरी सफलता दिलाई। वॉर्नर उनकी गेंद को कवर के ऊपर से मारना चाहते थे, लेकिन गेंद रॉबिन उथप्पा के हाथों में चली गई। उथप्पा ने सामने की ओर डाइव लगाकर कैच लिया।
तीसरा विकेट (17.3 ओवर) : रसेल ने यूसुफ पठान को बोल्ड कर हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। पठान चार गेंद पर एक रन ही बना सके।

भुवनेश्वर ने संभाली हैदराबाद की कप्तानी

इस मुकाबले में हैदराबाद के नियमित कप्तान केन विलियम्सन चोटिल हैं। उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार टीम की कमान संभाल रहे हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर की आईपीएल में एक सीजन बाद वापसी हुई है। वे पिछले साल बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण नहीं खेल पाए थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »