IPL 2021: विराट के स्ट्राइक रेट पर संजय मांजरेकर ने सवाल उठाए

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ IPL 2021 के 35वें मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल की सलामी जोड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 13.2 ओवर में 111 रन जोड़े।
कोहली ने इस मैच में 41 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली। विराट ने शुरुआत तो तेज की लेकिन बाद में वह धीमे हो गए। सबके जेहन में एक ही सवाल है कि आखिर क्यों 40 रन बनाने के बाद उनकी स्ट्राइक रेट में गिरावट आई।
एक समय विराट 26 गेंदों पर 40 रन बना चुके थे। इसके बाद उन्होंने धीमा खेलना शुरू किया। 40 बाद अगले 13 रन तक पहुंचने में विराट को 15 गेंदे खेलनी पड़ी। विराट के स्ट्राइक रेट पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे संजय मांजरेकर ने सवाल उठाए हैं।
ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में मांजरेकर ने कहा, ‘ मुझे लगा कि आज एक अलग तरह के विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ आगे बढ़कर मार रहे थे। वह एक टी20 ओपनर की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि 40 रन बनाने के बाद वह धीमा हो गए। मुझे समय नहीं आया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।
आरसीबी टीम इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना जिसकी वजह से उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। विराट ने हाल में टीम इंडिया की टी20 कप्तानी और आरसीबी की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। कोहली आगामी टी20 विश्व कप के बाद टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करेंगे जबकि आईपीएल 2021 के बाद वह आरसीबी की भी कप्तानी छोड़ देंगे।
आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने का रेकॉर्ड कोहली के नाम है। हालांकि मौजूदा सीजन में उनका प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल 2021 के यूएई लेग के पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ वह महज 5 रन ही बना सके थे।
कोहली और देवदत्त पडीक्कल की हाफ सेंचुरी के बावजूद आरसीबी टीम 20 ओवर में 156 रन ही बना सके। सीएसके ने 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *