IPL 2020: 155 रन के जवाब में बैंगलोर को पहला झटका, फिंच आउट

नई द‍िल्ली। IPL 2020 के 13वें सीजन का 15वां मुकाबला अबू धाबी के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। इस तरह बैंगलोर के सामने जीत के लिए 155 रन का टारगेट है।

राजस्थान की पारी, गिरे 6 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर और स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन स्मिथ 5 रन बनाकर इसुरु उडाना की गेंद पर बोल्ड बो गए। थोड़ी देर के बाद नवदीप सैनी ने जोस बटलर को भी चलता किया जो 12 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। तीसरा झटका राजस्थान को संजू सैमसन के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर चहल के शिकार बने।

राजस्थान को चौथा झटका रोबिन उथप्पा के रूप में लगा जो 22 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। उनको चहल ने फंसाया। टीम को पांचवां झटका रियान पराग के रूप में लगा जो 16 रन बनाकर इसुरु उडाना का शिकार बने। आरसीबी ने अपना छठा शिकार महिपाल लोमरोर को बनाया जो 47 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम में एक बदलाव हुआ है। कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस के दौरान बताया है कि अंकित राजपूत की जगह आज महिपाल लोमरोर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं, आरसीबी बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दूबे, गुरकीरत सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरू उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल और एडम जैम्पा।

राजस्थान रॉयल्स का प्लेइंग इलेवन

जोट बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रोबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल और जयदेव उनादकट।

आइपीएल 2020 का ये पहला मैच है, जो दोपहर को साढ़े 3 बजे से खेला जा रहा है। एक तरह विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी है, जबकि दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स है। दोनों टीमों अपने तीन-तीन मुकाबलों में दो-दो मुकाबले जीते हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *