आईपीएल 2017: दिल्ली डेयरडेविल्स ने मैच गंवाया मगर दिल जीता, सोशल मीडिया पर छाए ऋषभ पंत

rishabh-pant
आईपीएल 2017: दिल्ली डेयरडेविल्स ने मैच गंवाया मगर दिल जीता, सोशल मीडिया पर छाए ऋषभ पंत

आईपीएल 2017 के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स ने मैच गंवाया मगर दिल जीता, सोशल मीडिया पर  ऋषभ पंत ट्रेंड करते रहे. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शनिवार को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत हासिल की.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने 15 रन से मैच गंवा दिया लेकिन दिल्ली के एक खिलाड़ी ने सभी का दिल जीत लिया. दिल्ली के 20 साल के ऋषभ पंत ने अर्धशतक जमाया. दिल्ली के लिए वही एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने बड़ा स्कोर बनाया. उन्होंने 36 गेंदों में 57 रन बनाए. टी20 में टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके पंत ने अपनी पारी में चार छक्‍के लगाए जिसमें 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले टाइमल मिल्‍स की गेंद पर लगाया गया छक्‍का शामिल था.

पंत की पारी का अहमियत इसलिए बढ़ जाती है कि 4 अप्रैल को ही उनके पिता का निधन हुआ है. पंत को अंतिम संस्‍कार के लिए उन्‍हें टीम का साथ छोड़कर रुड़की जाना पड़ा था. शनिवार को पिता का अंतिम संस्‍कार करके वापस लौटे और टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली.

सचिन-कोहली जैसी दिखाई हिम्मत

ऋषभ पंत के साथ जो हुआ वैसा ही कुछ सचिन तेंदुलकर और विरोट कोहली के साथ भी हुआ था. सचिन और विराट ने भी हिम्मत दिखाते हुए टीम के लिए खेलने का फैसला लिया था. कोहली जब दिल्ली की रणजी टीम का हिस्सा थे तब एक मैच के दौरान उनके पिता का देहांत हो गया था. कोहली पिता के अंतिम संस्कार के बाद मैदान पर उतरे और अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली थी.

वहीं इंग्लैंड में खेले गए 1999 वर्ल्ड कप के दौरान सचिन के पिता का देहांत हो गया था. सचिन पिता के देहांत के चलते एक मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन पिता के अंतिम संस्कार के बाद वह फौरन इंग्लैंड पहुंच गए थे. सचिन ने अगले ही मैच में केन्या के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी.

That #RishabhPant knock was so much #MasterRedux.1999,WC,Kenya.Bereaved player, comes back, scores big. Worlds apart, emotion same #RCBvsDD

— Surender Negi (@mesurendernegi) April 9, 2017

@RishabPant777 Big Salute to you champ, we are with you during tough times #Rishabhpant

— ABY (@abhie_911) April 9, 2017

@RCBTweets won the match…

but #Rishabhpant won the #heart#respect@LiveIPL2017 @DelhiDaredevils

— fun v/s fact (@FunVsfact) April 9, 2017

Hit first ball he faced today for 6, hours after cremating his father. And going strong. Rishabh Pant stands btwn victory & defeat for RCB

— Pakhi (@salik_reza) April 9, 2017
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *