सुशांत सिंह की मौत पर जांच अभी जारी है, कोई पहलू अभी खारिज़ नहीं: CBI

नई दिल्‍ली। सुशांत सिंह राजूपत के मौत की जांच कर रही CBI की टीम का कहना है कि अभी तक जांच जारी है और हत्‍या, आत्‍महत्‍या या आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के पहलुओं में से अभी किसी भी पहलू को खारिज नहीं किया गया है। समझा जा रहा है कि CBI जल्‍द ही सुशांत की बहनों को बयान देने के लिए बुलाएगी।
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 106 दिन बाद भी अभी तक केस की गुत्‍थी सुलझ नहीं पाई है। CBI जांच को 40 दिनों से अध‍िक बीत चुके हैं। दो दर्जन से अध‍िक लोगों से पूछताछ हो चुकी है। एम्‍स की फॉरेंसिक टीम तीन बार सीन रीक्रिएट कर चुकी है। एनसीबी की ड्रग्‍स एंगल की जांच चल रही है, वहीं ईडी भी पैसों को लेकर तमाम बैंक अकाउंट खंगाल चुकी है। एक ओर जहां सुशांत केस की जांच में आई धीमी गति से परिवार और फैन्‍स ‘बेबस’ महसूस कर रहे हैं, वहीं CBI ने भी सोमवार को बयान दिया है। जांच एजेंसी ने कहा कि वह अभी जांच कर रही है इसलिए किसी भी नतीजे पर पहुंचना अभी सही नहीं है।
अभी भी हर एंगल से हो रही है जांच: सीबीआई
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो CBI ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अभी जारी है। एजेंसी पेशेवर तरीके से जांच कर रही है, जिसमें सभी पहलुओं पर छानबीन जारी है। ऐसी तमाम रिपोट्स आई हैं, जिसमें कहा गया कि CBI को हत्‍या या आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने से सबूत नहीं मिले हैं जबकि CBI का कहना है कि आज की तारीख तक हर पहलू पर जांच हो रही है। किसी भी पहलू को खारिज नहीं किया गया है।
बहन मीतू का पहले भी बयान ले चुकी है CBI
दूसरी ओर खबर है कि CBI एक बार फिर हरकत में आने वाली है। जांच एजेंसी जल्‍द ही सुशांत की बहनों को पूछताछ के लिए बुला सकती है। हालांकि, सुशांत की बहन मीतू सिंह से CBI पहले भी पूछताछ कर चुकी है। कोर्ट के आदेश के बाद से ही सुशांत केस CBI के पास है। मामले में ड्रग्‍स एंगल सामने आने के बाद जांच की दिशा थोड़ी बदली जरूर है, लेकिन उम्‍मीद यही है कि सभी सिरे जुड़ेंगे और मौत का सच सामने आएगा।
विकास सिंह बोले, बदल गई है जांच की दिशा
हालांकि इस बीच सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह का कहना है कि जांच की दिशा बदल गई है। अब मौत से ज्‍यादा ड्रग्‍स रैकेट की जांच हो रही है और ऐसे में परिवार बेबस महसूस कर रहा है लेकिन इस बीच खबर यह भी है कि सुशांत के परिवार द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज की गई FIR सीबीआई के पास पहुंच गई है और जल्‍द ही मामले में सुशांत की बहन प्रियंका सिंह और मीतू से सीबीआई पूछताछ कर सकती है।
समन मिला तो परिवार करेगा सहयोग
दूसरी ओर वकील विकास सिंह का कहना है कि अभी तक CBI की तरफ से बहनों के सवाल-जवाब को लेकर समन नहीं मिला है। यदि CBI उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाती है तो बहनें पूरा सहयोग देंगी।
विकास सिंह के दावों को डॉ. सुधीर गुप्‍ता ने किया खारिज
बीते दिनों वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर दावा किया था कि सुशांत की हत्‍या हुई थी और आत्‍महत्‍या की बात को एम्‍स के डॉक्‍टरों ने खारिज किया है। विकास सिंह ने यह भी कहा कि यह बात उन्‍हें खुद एम्‍स के डॉक्‍टर ने कही थी। हालांकि, उनके इस बयान के बाद एम्‍स के डॉक्‍टर सुधीर गुप्‍ता ने इन दावों को खारिज किया। सुधीर गुप्‍ता एम्‍स की उस फॉरेंसिक बोर्ड की अगुवाई कर रहे हैं, जो सुशांत मामले की जांच में जुटी हुई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *