इंटेक्स ने लॉन्च किया किफायती स्मार्टफोन ‘एक्वा लायंस टी1 लाइट’

भारत की हैंडसेट निर्माता कंपनी इंटेक्स ने किफायती स्मार्टफोन ‘एक्वा लायंस टी1 लाइट’ लॉन्च किया। इस फोन की कीमत 4,449 रुपये रखी गई है। इंटेक्स के एक अधिकारी ने कहा, “हम 2018 की शुरुआत अपने ग्राहकों को लोकप्रिय 5-इंच के खंड में एक यादगार उपहार देना चाहते हैं।”
इस डिवाइस में ‘मातृभाषा’ सेवा भी है जो हिन्दी समेत 21 भाषाओं में कम्युनिकेशन की सुविधा देता है। इस फोन का मुकाबला शाओमी रेडमी 5ए के 2 जीबी रैम वाले वेरिएंट से होगा, जिसकी कीमत 4,999 रुपये है।
स्पेसिफिकेशन
यह एक 4जी-वीओएलटीई डिवाइस है, जो एंड्रायड 7 नूगा ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर आधारित है। इसमें 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ 1 जीबी की रैम है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर 64-बिट मीडियाटेक चिपसेट है। इसकी रोम 8जीबी है, जिसे मेमोरी कार्ड के जरिए 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस डिवाइस में 5 मेगापिक्सल का पिछला और 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फ्लैश के साथ है। इस 4जी ड्यूअल सिम स्मार्टफोन का दावा है कि इसका स्टैंडबाई टाइम 8-10 दिनों का है तथा टॉक टाइम छह घंटों का है। यह स्मार्टफोन एलएफटीवाई (सिंगल-स्वाइप एक्सेस), डेटाबैक और प्राइम वीडियो को स्पोर्ट करता है।
-एजेंसी