नई दिल्‍ली के प्रगति मैदान में इंटरनेशनल ट्रेड फेयर कल से, यहां से खरीदें टिकट…

नई दिल्‍ली के प्रगति मैदान में 14 नवंबर से शुरू होने जा रहे इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में जाने के लिए लोग 65 चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों से भी ट्रेड फेयर के एंट्री टिकट्स खरीद सकते हैं। इन स्टेशनों से न केवल सामान्य दिनों और वीकेंड के, बल्कि बिजनेस डेज के टिकट भी बेचे जाएंगे।
14 से 18 नवंबर तक बिजनेस डेज
डीएमआरसी से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेड फेयर में 14 से 18 नवंबर तक बिजनेस डेज रहेंगे, जबकि 19 से 27 नवंबर तक आम लोगों के लिए ट्रेड फेयर चालू रहेगा। ऐसे में डीएमआरसी 65 मेट्रो स्टेशनों के जरिए 14 से 27 नवंबर तक ट्रेड फेयर के सभी दिनों के एंट्री टिकट लोगों को मुहैया कराएगी। स्टेशनों की लिस्ट में मेट्रो की सभी लाइनों के चुनिंदा स्टेशन शामिल होंगे। दिल्ली के अलावा एनसीआर के शहरों के स्टेशन भी इसमें शामिल होंगे। साथ ही एयरपोर्ट लाइन के भी एक स्टेशन से ट्रेड फेयर के एंट्री टिकट बेचे जाएंगे।
डीएमआरसी ने यह भी साफ कर दिया है कि प्रगति मैदान/सुप्रीम कोर्ट के मेट्रो स्टेशन से ट्रेड फेयर के कोई टिकट नहीं बेचे जाएंगे, क्योंकि ट्रेड फेयर के दौरान इस स्टेशन पर भीड़ बढ़ने की संभावना होगी। इसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर ट्रेड फेयर के दौरान अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले जाएंगे। साथ ही रश को हैंडल करने के लिए अतिरिक्त सिक्योरिटी गार्ड्स और मेट्रो के स्टाफ को भी तैनात किया जाएगा।
इन स्टेशनों से मिलेंगे टिकट
रेड लाइन- शहीद स्थल/नया बस अड्डा, मोहन नगर, दिलशाद गार्डन, शाहदरा, सीलमपुर, इंद्रलोक, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी वेस्ट और रिठाला
येलो लाइन- समयपुर बादली, जहांगीरपुरी, आजादपुर, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, दिल्ली हाट/आईएनए, साकेत और हूडा सिटी सेंटर
ब्लू लाइन- नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, नोएडा सेक्टर-52, नोएडा सिटी सेंटर, नोएडा सेक्टर-15, वैशाली, आनंद विहार आईएसबीटी, कड़कड़डूमा, प्रीत विहार, निर्माण विहार, लक्ष्मी नगर, अक्षरधाम, इंद्रप्रस्थ, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, रामकृष्ण आश्रम मार्ग, करोल बाग, राजेंद्र प्लेस, शादीपुर, कीर्ति नगर, राजौरी गार्डन, तिलक नगर, उत्तम नगर ईस्ट, द्वारका मोड़ और द्वारका।
ग्रीन लाइन- अशोक पार्क मेन, पीरागढ़ी, ब्रिगेडियर होशियार सिंह
वायलेट लाइन- कश्मीरी गेट, दिल्ली गेट, आईटीओ, लाजपत नगर, कालकाजी मंदिर, गोविंदपुरी, बदरपुर बॉर्डर, राजा नाहर सिंह और बल्लभगढ़।
पिंक लाइन- मजलिस पार्क, सरोजिनी नगर, मयूर विहार फेज-1, वेलकम और शिव विहार।
मजेंटा लाइन- जनकपुरी वेस्ट, मुनीरका, हौज खास और बॉटनिकल गार्डन।
ग्रे लाइन- ढांसा बस स्टैंड
एयरपोर्ट लाइन- द्वारका सेक्टर 21
टाइमिंग
सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे (14 से 26 नवंबर तक प्रतिदिन)
टिकटों के दाम
बिजनेस डेज के दौरान (14 से 18 नवंबर तक)
वीकेंड और छुट्टी के दिन: वयस्क- 500 रुपये, बच्चे- 200 रुपये
सामान्य दिनों में : वयस्क- 500 रुपये, बच्चे- 150 रुपये
जनरल डेज के दौरान (19 से 27 नवंबर के बीच)
वीकेंड और छुट्टी के दिन : वयस्क- 150 रुपये, बच्चे- 60 रुपये
सामान्य दिनों में: वयस्क- 80 रुपये, बच्चे- 40 रुपये
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *