इंटरनेशनल लिपस्टिक डे 29 जुलाई को: कैसे चुनें अपने लिए लिपस्टिक

महिलाओं के मेकअप किट में लिपस्टिक सबसे इंपॉर्टेंट होती है। मगर अक्‍सर वह यह नहीं समझ पातीं कि उनकी स्किन टोन पर कौन से रंग की लिपस्टिक सबसे ज्‍यादा सूट करेगी। रविवार 29 जुलाई को इंटरनेशनल लिपस्टिक डे है। इस अवसर से पहले हम आपको बता रहे हैं कि अपनी स्किन टोन के हिसाब से कैसे चुनें लिपस्टिक:
फेयर स्किन
गोरे रंग वाली महिलाएं किसी भी शेड को चुन सकती हैं। वैसे उन पर लाइट पीच शेड से, पिंक और नैचरल कलर की लिपस्टिक ज्‍यादा अच्‍छी लगेंगी। शाम की पार्टी के लिए आप बोल्‍ड रेड, चैरी रेड ओर बेरी और प्‍लम रेड कलर की लिपस्टिक लें तो बेहतर होगा।
मीडियम स्किन
मीडियम स्किन टोन वाली महिलाएं बेरी रेड, रस्‍ट ब्रिक रेड, मरून या फिर बरगंडी कलर ट्राइ कर सकती हैं। आरेंज कलर और पिंक कलर की लिपस्टिक भी लगा सकते हैं। तांबे के कलर की लिपस्टिक भी आपको सूट करेगी। हो सके तो आप मैट फिनिश वाली लिपस्टिक लें तो बेहतर होगा। नैचरल ब्राउन कलर भी आप पर खूब फबेगा।
डार्क स्किन टोन
डार्क स्किन टोन की महिलाओं में सेक्‍स अपील ज्‍यादा होती है, इसलिए आप ऐसी लिपस्टिक लगाएं जो आपको परफेक्‍ट लुक दे। डार्क टोन की स्किन के लिए आप पीलापन लिए लिपस्टिक लगाएं तो बेहतर होगा। ऐसे लोगों को पिंक, क्रिमसन, रेड ब्राउन कलर और बेरी शेड अधिक जचेंगे। इन पर रस्‍टी रेड भी अच्‍छा लगेगा।
रूबी रेड कलर
सेलेब्रिटीज इस शेड का प्रयोग अधिक करती हैं। इसमें आप सुपरमैट फिनिश अपने लिए भी खरीद सकती हैं।
ब्राइट टोमैटो रेड
शादी विवाह के मौके पर पारंपरिक परिधानों के साथ यह कलर काफी अच्‍छा लगता है। हालांकि यह कलर गोरी और गेहुंआ रंग वाली महिलाओं पर काफी अच्‍छा लगता है।
वाइल्‍ड बैरी
अगर आपका रंग थोड़ा डार्क है तो आपके लिए ये शेड सही रहेगा। इस शेड को दिन में या रात में कभी भी कैरी कर सकती हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »