अंतर्राष्ट्रीय Hockey महासंघ के वार्षिक पुरस्कार समारोह की तैयारी पूरी

International Hockey Federation to complete the preparation of annual awards ceremony
अंतर्राष्ट्रीय Hockey महासंघ के वार्षिक पुरस्कार समारोह की तैयारी पूरी

नई दिल्‍ली। अंतर्राष्ट्रीय Hockey महासंघ के 23 फरवरी को चंडीगढ़ में होने वाले वार्षिक पुरस्कार समारोह की तैयारी पूरी हो गई है जिसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों, गोलकीपर, उभरते हुए खिलाड़ियों, कोचों और अंपायरों को सम्मानित किया जाएगा.
एफआईएच पहली बार हॉकी इंडिया के साथ मिलकर औपचारिक समारोह में यह पुरस्कार दे रहा है. हॉकी स्टार्स अवार्डस 2016 के दौरान विजेताओं की घोषणा की जाएगी.
भारतीय पुरुष टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश और तेजी से उभरते हुए ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह विभिन्न वर्ग में पुरस्कारों की दौड़ में शामिल हैं.
श्रीजेश एफआईएच के साल के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के नामित खिलाड़ियों में शामिल हैं जबकि 18 साल के हरमनप्रीत को पुरस्कारों के साल के उभरते हुए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की श्रेणी में जगह मिली है.
श्रीजेश की अगुआई में भारत ने पिछले साल एशियाई चैम्पियन्स ट्राफी की खिताब जीता था जबकि टीम चैम्पियन्स ट्राफी में भी रजत पदक हासिल करने में सफल रही थी.
ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत ने पिछले साल लखनऊ में जूनियर विश्‍व कप में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.
एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्डस पिछले काफी समय से दिए जा रहे हैं लेकिन इनके लिए पहली बार औपचारिक समारोह का आयोजन हो रहा है जिसका एफआईएच के यूट्यूब चैनल के जरिये सीधा प्रसारण किया जाएगा.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *