Intelligence alert जारी, पंजाब व राजस्थान में आतंकवादी हमलों की आशंका

बीकानेर। देश में चुनाव के बीच तमाम देश विरोधी ताकतें इस समय देश का माहौल खराब करने की तैयारी में लगी हई है, पंजाब व राजस्थान में आतंकवादी हमलों की आशंका को लेकर  Intelligence alert ने जारी किया है। दहशतगर्दों द्वारा नापाक हरकत के लिए अलर्ट भेजा है। सूत्रों के मुताबिक आतंकियों द्वारा आर्मी कैंट के इलाकों को निशाना बनाया जा सकता है। देश के कुछ राज्यों में इसका अलर्ट भेजा गया है। खुफिया एजेंसियों ने इस मामले में खासकर पंजाब और राजस्थान को Intelligence alert जारी किया है।

एक तरफ जहां जल्द ही देश को नई सरकार मिलने वाली है, वहीं दूसरी तरफ आतंक के सरपरस्त अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की तैयारी में है। खुफिया एजेंसियों ने पंजाब और राजस्थान को Intelligence alert जारी करते हुए सतर्क रहने का फरमान जारी किया है। उधर बीकानेर के पुलिस अधीक्षक ने पंजाब और राजस्थान में सेना कैंट के इलाकों, धार्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दे दिए है। उन्होंने एजेंसियों के अलर्ट पर गंभीरता दिखाते हुए बीकानेर में खासकर सुरक्षा कड़ी कर दी है। बताया जा रहा है कि 17 मई से 19 मई के बीच आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते है।

श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस के लिए भी आ चुका है आतंकी हमले का अलर्ट

सरकारी सूत्रों के अनुसार श्रीनगर और अवंतीपोरा एयरबेस को आतंकी निशाना बनाए जाने की सूचना इंटेलिजेंस एजेंसियों को मिली है। सूचना के कारण सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं और एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
लोकसभा चुनावों को देखते हुए देश भर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। शोपियां में कल हुए आतंकी हमले के बाद इंटेलिजेंस एजेंसिया पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। सूत्रों के अनुसार एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले इसी सप्ताह सुंजुवान सैन्य शिविर के बाहर भी एक संदिग्ध को पकड़ा गया था।
बता दें कि शोपियां जिले में गुरुवार को भी एक आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गई। शोपियां के हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे।
प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार, शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के तौर पर की गई है। ये तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »