योगी के जिलाधिकारियों को निर्देश: नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को रविवार को निर्देश दिए हैं कि नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी सिंचाई विभाग से समन्वय स्थापित कर प्राथमिकता के स्तर पर यह कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि किसानों की अनदेखी किए जाने वाले अधिकारियों को दंडित किए जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा, “खराब नलकूपों को तत्काल ठीक कराकर सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराया जाए। डार्क जोन सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में नलकूप कनेक्शन प्रत्येक किसान को मुहैया कराए जाएं।”
“नहरों में जल उपलब्धता का संकट किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए। किसानों और खेती के दृष्टिगत यह समय महत्वपूर्ण है। सिंचाई और विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की बाधा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसानों की अनदेखी किए जाने वाले अधिकारियों को दंडित किया जाएगा।”
सीएम योगी ने कहा, “राज्य सरकार किसानों की सिंचाई और बिजली संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए गंभीर है। राजकीय नलकूपों की यांत्रिक व विद्युत संबंधी खराबी को जल्द से जल्द दूर किया जाए। सभी विद्युत सब-स्टेशनों, ट्रांसफॉर्मरों तथा लाइनों की व्यवस्था हर हाल में चुस्त-दुरुस्त रखी जाए और फील्ड में तैनात अभियंतागण इस कार्य को प्राथमिकता पर सुनिश्चित करें।”
वहीं सीएम योगी ने नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा एवं मोहर्रम में सुरक्षा व्यवस्था सम्बन्धी बैठक की और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश जारी किए।
-एजेंसी