Instagram ने एड किए स्टोरी आर्काइव और हाइलाइट फीचर

फेसबुक के स्वामित्व वाला सोशल प्लेटफॉर्म Instagram कंज्यूमर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इसमें कंपनी ने अब तक कई नये फीचर्स जोड़े हैं। इसके अलावा कंपनी समय-समय पर इसे अपडेट कर यूजर्स के हिसाब से फीचर्स एड करती रहती है। वहीं, आज अपने यूजर्स के लिए दो नए टूल पेश किए हैं, जो कि स्टोरीज आर्काइव और स्टोरी हाइलाइट है।

कंपनी ने अपने ब्लाग पोस्ट में बताया है कि यह नए टूल्स आपको अपने पसंदीदा मोमेंट को इंस्टागाम स्टोरीज पर होल्ज और उन्हें शेयर करने देगा। स्टोरीज हाइलाइट्स आपके प्रोफाइल का एक नया हिस्सा है, जहां आप अपनी स्टोरीज के माध्यम से खुद को एक्सप्रेस कर सकते हैं। वहीं, आप हाइलाइट्स भी बिल्ड कर सकते हैं, जिसके बाद आपकी स्टोरीज ऑटोमेटिकली प्राइवेट स्टोरीज आर्काइव संग्रह में सेव हो जाएगा।

स्टोरीज हाइलाइट्स- पिछले कुछ समस में इंस्टाग्राम स्टोरी आपको एक्सप्रेस करने का मुख्य तरीका बन गया है। लेकिन यहां आप अपनी स्टोरीज को 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए नहीं रख सकते है। वहीं, अब आप अपनी स्टोरीज को हाइलाइट कर अपने प्रोफाइल में रख सकते है। स्टोरी हाइलाइट अब एक नए सेक्शन में आपके प्रोफाइल bio में दिखाई देगा। हाइलाइट बनाने के लिए आपको ‘नए’ सर्कल पर टैप करना होगा। यहां से आप अपने आर्काइव से कोई भी स्टोरी को सेलेक्ट कर सकते हैं। Instagram पर जिसके बाद हाइलाइट के लिए एक कवर को सेलेक्ट कर उसे नाम दें।