इनपुट्स: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर फिदायीन हमले की आशंका, अलर्ट जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हमले की आशंका के चलते अलर्ट जारी कर दिया गया है। इनपुट्स के मुताबिक आने वाले दो-तीन दिनों में सेना या उसके ठिकानों पर फिदायीन हमले किए जाने की संभावना है।
इसके अलावा सुरक्षाबलों ने यह भी शंका जताई है कि यह हमला हिट एण्‍ड रन टाइप का भी हो सकता है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से करीब 20 आंतकी घुसपैठ कर चुके हैं।
गौरतलब है कि रमजान के महीने में भारत सरकार की नरमी की घोषणा के बाद से आतंकी गतिविधि लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को ही आर्मी की पट्रोलिंग पार्टी पर हमला करने वाले दो आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर किया गया था। घुसपैठ करने वाले ज्यादातर आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से ताल्लुक रखने वाले बताए जा रहे हैं।
सुंजवान और पठानकोट हमलों से सबक लेते हुए सेना ने इस बार कोई गलती ना करने का फैसला किया है और सभी पट्रोलिंग पार्टियों और चौकियों के साथ-साथ सेना के बड़े ठिकानों को भी अलर्ट पर रखा गया है। आशंका है कि कोई आतंकी हमला करके भागने या फिर आत्मघाती हमले की कोशिश कर सकता है।
सीआरपीएफ की गाड़ी पर हुई फायरिंग
पुलवामा के ईदगाह जाते वक्त आतंकियों ने सीआरपीएफ की 183 बटैलियन के बंकर वीइकल पर फायरिंग की। किसी के घायल होने की खबर नहीं है। घटना के तुरंत बाद सीआरपीएफ ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, जिसमें उसे तीन बैग बरामद हुए। आशंका जताई जा रही है कि इन बैग्स में मिली चीजें आईईडी से जुड़ी हो सकती हैं।
साल 2017 में रमजान के दौरान हुई थी 42 लोगों की मौत
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में साल 2017 के दौरान रमजान के महीने में आतंकी हमले और हिंसा की घटनाओं में कुल 42 लोगों की मौत हुई थी। इन 42 लोगों में 27 आतंकी, 9 पुलिसकर्मी और 6 स्थानीय नागरिक शामिल थे। इसके अलावा साल 2017 में ही आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा के दौरान दर्शनार्थियों की एक बस को भी निशाना बनाया था जिसमें 7 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कुल 19 लोग घायल हुए थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »