St. Peters स्‍कूल में छात्रों को दी ट्रैफिक न‍ियमों की जानकारी

आगरा। कांटेक्ट स्कूल प्रोग्राम के तहत ट्रैफिक मैनेजमेंट के बारे में घटिया आजम खां चौराहा ट्रैफिक मैनेजमेंट समिति ने St. Peters  में स्कूली छात्रों को अपने कार्यों से अवगत कराया। ट्रैफिक मैनेजमेंट के बारे में समिति के सच‍िव अन‍िल शर्मा ने छात्रों को जानकारी दी क‍ि सम‍ित‍ि पब्लिक पुलिस सहयोग पर आधारित कार्य करते हुए स्कूल टाइम में सुबह और दोपहर को घटिया चौराहे पर ट्रैफिक संचालन कराती है तथा अवेयरनेस प्रोग्राम के तहत सम‍ित‍ि चौराहे के पास सभी ९ स्कूलों में जायेगी।

इस अवसर पर छात्रों के समक्ष हरव‍िजय सिंह बहिया ने अपने इंटरनेशनल कार रैली के संस्मरण साझा किये, उन्होंने कहा क‍ि स्पीड और रोमांच डिसिप्लिन के साथ हों तभी तक सुरक्षित हैं वरना घातक होते हैं। एडवेंचर स्पोर्ट्स और जिन्दगी का यही उसूल होना चाहिए। उन्होंने छात्रों को चेताया के सर पर हेलमेट को टोपी की तरह न पहनें बल्कि उस की बेल्ट टाइट से बांधें।

पूर्व में चौकी इंचार्ज रहे पुष्पेन्द्र कुमार ने अपने घटिया आजम खां चौकी पर अपने कार्यकाल के दौरान लिए गए ट्रैफिक मैनेजमेंट के सुधारों को घटिया आजम खां चौराहा ट्रैफिक मैनेजमेंट समिति द्वारा आगे बढ़ने का तहे दिल से धन्यवाद किया। साथ ही छात्रों को अपने अभिभवकों से भी ट्रैफिक रूल फॉलो करने के लिए प्रेरित करने को कहा। ट्रैफिक रूल सब जानते हैं पर फॉलो करने की आदत डालें तो जाम नहीं लगेगा। पुष्पेन्द्र अभी रामबाग पुलिस चौकी इंचार्ज हैं और चौराहे पर अब जाम की समस्या नहीं है।

वर्तमान में घटिया आजम खां चौकी इंचार्ज अमित शर्मा ने St. Peters के छात्रों से कहा कि आप लोग भाग्यशाली हैं जो सब से पुराने और अच्छे स्कूल में पढ़ते हैं, तो पढ़ाई का उपयोग सड़क पर भी करें।

पार्षद और ट्रैफिक मैनेजमेंट समिति के अध्यक्ष शिरोमणि सिंह ने स्कूल के सामने ट्रैफिक मैनेजमेंट पुरे सहयोग का आश्वासन दिया। प्रोग्राम का संञ्चालन हैरी क्लारेंस सर ने किया।

घटिया आजम खां चौराहा ट्रैफिक मैनेजमेंट समिति और सैंट पीटर्स ने तीनों मेहमानों को सम्मानित करते हुए मोमेंटो भेंट कि‍या तथा प्रिंसिपल रेव फादर एंड्रू कोरिया ने आये हुए वक्ताओं, समिति और अपने दो पुराने छात्रों हरव‍िजय सिंह बहिया और अनिल शर्मा का धन्यवाद दिया और अपने अनुभवों को साझा किया। प्रोग्राम में समिति के मेम्बर टोनी उपध्यक्ष, वेदांशु अग्रवाल, रोहित गुप्ता, मोहम्मद रिआस, मोहम्मद अशरफ, राजकुमार, रवि, बाबू कुशवाह, सलमान, करन और युसूफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »