INDvsAUS सीरीज का चौथा टेस्ट: पहला दिन, ऑस्ट्रेलिया का 8वां विकेट गिरा

INDvsAUS-Kuldeep-Yadav-Wick
INDvsAUS सीरीज का चौथा टेस्ट: पहला दिन, ऑस्ट्रेलिया का 8वां विकेट गिरा

धर्मशाला। INDvsAUS सीरीज का चौथा व आखिरी टेस्ट धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने 245 रनों पर सातवां विकेट गंवा दिया है। शॉन मार्श 4 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच थमा बैठे। इससे पहले चाइनामैन कुलदीप यादव ने डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की जोड़ी को तोड़ा। वॉर्नर 56 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर स्लिप में अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे। कमिंस 21 रन बनाकर आउट हुए।

पहले दिन के लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 131 रन बना लिए थे। कप्तान स्टीव स्मिथ 72 और डेविड वॉर्नर 54 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे। 10 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद इन दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभला। उमेश यादव ने मैच के दूसरे ही ओवर में मैट रेनशॉ को क्लीन बोल्ड कर दिया।

रेनशॉ 1 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले मैच की पहली गेंद पर भुवनेश्वर की गेंद पर स्लिप में करुण नायर ने डेविड वॉर्नर का कैच टपकाया था। रेनशॉ के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा था, कप्तान विराट कोहली प्लेइंग-11 में शामिल नहीं होंगे।

विराट की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। वहीं इशांत शर्मा की जगह भुवनेश्वर कुमार ने टीम में वापसी की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। रांची टेस्ट के पहले दिन ही फील्डिंग के दौरान विराट को दाएं कंधे पर चोट लगी थी। कंधे की चोट के बावजूद विराट बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और फील्डिंग भी की थी। धर्मशाला टेस्ट से पहले विराट ने खुद कहा था कि वो तभी खेलेंगे जब 100 फीसदी फिट होंगे। मैच से पहले बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने बताया कि विराट मैच नहीं खेल पाएंगे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *