INDvENG: इंग्लैंड को हरा WTC के फाइनल में भारत, 3-1 से जीती टेस्ट सीरीज

अहमदाबाद। भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेड‍ियम में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में पारी और 25 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत WTC के फाइनल में पहुंच गया।
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन अपने नाम किया। पारी और 25 रन की इस जीत के साथ भारत ने चार मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से रौंदा।

रवि अश्विन ने 30वीं बार पांच विकेट लिया
इंग्लैंड के पूरे 10 विकेट स्पिनर्स ने ही चटकाए। अश्विन को पांच तो युवा स्पिनर अक्षर पटेल ने भी पांच विकेट चटकाए। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार बार पांच विकेट लेने वाले अक्षर तीन गेंदबाज बने। उनसे पहले काइल जैमीसन और नाथन लियोन ने यह कमाल किया है। हालांकि जैमीसन को इसके लिए 6 टेस्ट और लियोन को 14 मैच लगे। दूसरी ओर अक्षर पटेल के पास सिर्फ तीन ही मैच का अनुभव है।

भारत ने पारी और 25 रन से मारा मैदान
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन अपने नाम किया। पारी और 25 रन की इस जीत के साथ भारत ने चार मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से रौंदा। अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड सिर्फ 135 रन ही बना पाया।

डैन लॉरेंस का शानदार अर्धशतक
सातवें नंबर पर उतरा यह बल्लेबाज अकेले संघर्ष कर रहा है। छह चौके भी लगा चुके हैं। इंग्लैंड का स्कोर 54 ओवर में 134/8

50 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 125/8
इंग्लिश टीम ने बेहद खराब खेल दिखाया है। अंग्रेजी बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी खेलने की तकनीक ही नहीं पता। बाद में कसूरवार पिच को बता दिया जाता है।

पहले तीन टेस्ट में अक्षर पटेल के नाम 29 विकेट
इस मैच से पहले वह दो मैच की चार पारियों में 20 विकेट चटका चुके थे। इस मैच की पहली पारी में चार शिकार किए तो दूसरी पारी में पंजा खोल चुके हैं। अभी भी इंग्लैंड के दो विकेट बाकी है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *