INDvAFG: टीम इंडिया का पांचवां विकेट गिरा

साउथैम्पटन। वर्ल्ड कप के 28वें मैच में शनिवार को INDvAFG भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव क्रीज पर हैं। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। कप्तान विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया। वे 67 रन बनाकर आउट हुए। भारत के चारों विकेट स्पिनर ने लिए। इससे पहले इस वर्ल्ड कप में किसी स्पिनर ने भारत के किसी भी बल्लेबाज को आउट नहीं किया था।

कोहली ने राहुल-शंकर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की

भारत का पहला विकेट 7 रन पर गिर गया। इसके बाद राहुल और कोहली ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की। टीम का स्कोर जब 64 रन था तब राहुल पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर आए विजय शंकर ने कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। टीम का स्कोर जब 122 था, तब शंकर पवेलियन लौट गए।

ऐसे गिरे भारत के विकेट

पहला विकेट (4.2 ओवर) : रोहित शर्मा को मुजीब उर रहमान ने बोल्ड कर दिया। वे मुजीब की स्पिन को समझ नहीं पाए। रोहित सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

दूसरा विकेट (14.2 ओवर) : लोकेश राहुल को मोहम्मद नबी ने जजाई के हाथों कैच कराया। राहुल रिवर्स स्वीप से गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजना चाहते थे, लेकिन गेंद जजाई के हाथों में चली गई।

तीसरा विकेट (26.1 ओवर) : इस वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मैच खेलने वाले विजय शंकर ने 29 रन बनाए। वे स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में रहमत शाह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

चौथा विकेट (30.3 ओवर) : विराट कोहली 67 रन बनाकर आउट हुए। नबी की गेंद पर कट मारने के प्रयास में वे प्वाइंट पर रहमत को कैच थमा बैठे।

भुवनेश्वर की जगह मोहम्मद शमी टीम में शामिल

टीम इंडिया में चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया गया। अफगानिस्तान ने टीम में दो बदलाव किए थे। नूर अली जादरान और दौलत जादरान को टीम में से बाहर कर दिया। दोनों की जगह आफताब आलम और हजरतउल्ला जजाई को टीम में शामिल किया।

अंक तालिका में भारत चौथे स्थान पर

अंक तालिका में भारतीय टीम चौथे और अफगान टीम 10वें स्थान पर है।  टीम इंडिया 4 मैच में 3 जीत चुकी है। एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। टीम की नजर चौथी जीत पर होगी। वहीं, अफगानिस्तान की टीम 5 मैच में एक भी नहीं जीत सकी।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *