इंदौर: देशद्रोह के मामले में SIMI सरगना सहित 11 आरोपियों को उम्र कैद की सजा

Indore: Including the SIMI leaders 11 accused sentenced to life imprisonment in the case of treason
इंदौर: देशद्रोह के मामले में SIMI सरगना सहित 11 आरोपियों को उम्र कैद की सजा

इंदौर। इंदौर जिला अदालत ने प्रतिबंधित संगठन SIMI के सरगना सफदर हुसैन नागौरी समेत 11 आरोपियों को देशद्रोह के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने वर्ष 2008 के मुकदमे में यह फैसला सुनाया।
पिछले सप्ताह यहां एक विशेष अदालत ने फैसले के लिए 27 फरवरी की तारीख तय की। खास बात यह है कि अदालत ने अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद 10 आरोपियों की गुहार पर उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये फैसला सुनाया।
सरकारी वकील विमल मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि विशेष अपर सत्र न्यायाधीश बीके पालोदा ने करीब नौ साल पुराने मुकदमे में दोनों पक्षों के अंतिम तर्क पेश करने के लिये 25 फरवरी और अपना फैसला सुनाने के लिये 27 फरवरी की तारीख मुकर्रर की थी।
#FLASH SIMI mastermind Safdar Nagori & 11 accused, awarded lifetime imprisonment by Indore District Court pic.twitter.com/8kZqmwt5WP
—ANI (@ANI_news) February 27, 2017
मिश्रा ने बताया कि विशेष अपर सत्र न्यायाधीश ने सिमी सरगना नागौरी और अन्य आरोपियों की अहमदाबाद के साबरमती केंद्रीय जेल से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत के सामने पेश कर फैसला सुनाने की गुहार को मान लिया था।
इससे पहले सरगना नागौरी के अलावा आमिल परवेज, शिबली, कमरूद्दीन, हाफिज, शाहदुली, कामरान, अंसार, अहमद बेग और यासीन ने अदालत में अपने बयान दर्ज करा खुद को मामले में बेकसूर बताया था। इन सभी पर भड़काऊ भाषण, देश विरोधी साहित्य रखने और ट्रेनिंग कैंप चलाने का आरोप है। 2008 में गिरफ्तारी के वक्त इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां भी बरामद की गईं थीं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *