पंजाब में Indo-Pak सीमा सील, बीएसएफ जवानों की संख्या बढ़ाई

नई दि‍ल्ली। जम्मू-कश्मीर में बिगड़े हालातों को देखते हुए पंजाब में Indo-Pak अंतरराष्ट्रीय सीमा पूरी तरह सील की दी गई है। बीएसएफ ने भी चौकसी बढ़ा दी है।

सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान पाक की तरफ होने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। रात के समय Indo-Pak सरहद की तरफ बह रहे सतलुज दरिया में भी बीएसएफ मोटर बोट के माध्यम से पेट्रोलिंग कर रही है, क्योंकि दरिया कई जगहों से पाक में प्रवेश होकर भारत में घुसता है।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर हमेशा सरहद पर चौकसी बढ़ा दी जाती है। जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालात को देखते हुए बॉर्डर पर बीएसएफ जवानों की संख्या बढ़ा दी है, दिन-रात जवान सरहद पर गश्त कर रहे हैं। बारिश का सीजन होने के कारण सतलुज दरिया में जलस्तर बढ़ा हुआ है।

दरिया कई जगहों से पाक में प्रवेश कर भारत में घुसता है, ऐसे प्वाइंटों पर बीएसएफ मोटर बोट के जरिए गश्त कर रही है। पंजाब से सटी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पूरी तरह सील की हुई है। बीएसएफ अधिकारी भी सरहद की चौकसी का समय-समय पर निरीक्षण कर रहे हैं। पाक की तरफ होने वाली प्रत्येक गतिविधियों की जानकारी बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचाई जा रही है।

बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि अभी तक पंजाब से सटी भारत-पाक सीमा पर पाक ने कोई गतिविधि नहीं की है। भारतीय किसान फेंसिंग पार खेतों में खेती करने जा रहे हैं। सीमा पर पूरी शांति है। सीमांत गांव के ग्रामीण भी पूरी तरह से सतर्क हैं और सरहद से सटे पाक गांवों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। ग्रामीणों से भी बीएसएफ को पल-पल की जानकारी मिलती रहती है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *