भारत का पाक को जवाब: एलओसी पर हर हरकत की कीमत चुकानी होगी

एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जबरदस्त जवाबी कार्यवाही से बौखलाए पाकिस्तान की पहल पर दोनों देशों के डीजीएमओ ने हॉटलाइन पर बातचीत की।
भारत के डीजीएमओ ने दो टूक कहा, एलओसी पर पाक सेना की फायरिंग की आड़ में घुसपैठ और स्नाईपिंग की कार्यवाही पर पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाक ने भारत पर आरोप लगाया की बीएसएफ की फायरिंग में उसके पांच नागरिकों की मौत हुई।
सीमा पर चल रहे तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान में डायरेक्टर जनरल आफ मिलेट्री आपरेशन (डीजीएमओ) स्तर की वार्ता हुई। भारत-पाक अधिकारियों के बीच एलओसी पर हो रही घुसपैठ, सीजफायर उल्लघंन समेत कई मसलों पर दोनों देशों के बीच बात हुई।
पाक डीजीएमओ ने वार्ता के दौरान भारतीय सैनिकों द्वारा जम्मू क्षेत्र में पाक नागरिकों को निशाना बनाए जाना का मुद्दा उठाया। पाक ने भारत पर आरोप लगाया कि भारतीय सैनिक कश्मीर क्षेत्र में पाकिस्तानी नागरिकों को टारगेट कर रहे हैं।
इसके जवाब में भारतीय डीजीएमओ के अधिकारियों ने जवाब देते हुए कहा कि जम्मू क्षेत्र में पाक रेंजरों की ओर से कई बार सीजफायर उल्लघंन किया गया जिसका भारतीय सैनिकों ने जवाब दिया है। भारत ने साफ किया कि उसके सैनिकों ने कश्मीर में जानबूझकर पाक नागरिकों को निशाना नहीं बनाया है।
भारत ने कहा कि नागरिकों को निशाना बनाकर किसी तरह की गोलाबारी नहीं की गई है। भारत ने इस बातचीत में फिर से एलओसी पर जारी घुसपैठ का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। भारत ने कहा कि सीमापार से लगातार घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं।
-एजेंसी