भारतीय महिला हॉकी टीम का यूथ ओलिंपिक खेलों में विजयी आगाज़

ब्यूनस आयर्स। भारतीय महिला हॉकी टीम ने यूथ ओलिंपिक खेलों में अपने अभियान का विजयी आगाज़ किया है। रविवार देर रात ब्यूनस आयर्स में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रिया को 4-2 से हराया। भारतीय अंडर-18 टीम ने लालरेमसियामी की ओर से चौथे मिनट में किए गए गोल को दम पर खाता खोला। इसके अगले ही मिनट में कप्तान सलीमा तेते ने गोल किया और टीम को 2-0 की बढ़त दे दी।
इस बीच ऑस्ट्रिया की सबरीना हर्बी ने 13वें मिनट में गोल कर टीम का स्कोर भारत के खिलाफ 1-2 किया लेकिन मुमताज खान ने 16वें मिनट में गोल कर एक बार फिर भारतीय टीम को 3-1 से आगे कर दिया। मुमताज की ओर से हुए गोल के बाद अगले ही मिनट में लालरेमसियामी ने एक बार फिर 17वें मिनट में भारतीय टीम के लिए गोल कर उसे 4-1 से आगे कर दिया।
लॉरा केर्न ने ऑस्ट्रिया के लिए 20वें मिनट में गोल किया और स्कोर 2-4 किया। इसके बाद दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने अपने अच्छे डिफेंस से ऑस्ट्रिया को गोल का मौका नहीं दिया और अंत में 4-2 से जीत हासिल की। भारतीय टीम का अगला मुकाबला उरुग्वे से होगा।
यूथ ओलिंपिक गेम्स का रंगारंग आगाज ब्यूनस आयर्स (अर्जेंटीना) में हुआ जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की। ऐसा पहली बार हुआ कि ओपनिंग सेरिमनी सड़क पर आयोजित की गई।
भारत की जूनियर टीम को ब्यूनर्स आयर्स में यूथ ओलंपिक खेलों में 5 ए साइड हॉकी टूर्नामेंट में 2014 के यूथ ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया, रजत पदक विजेता कनाडा, मेजबान अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, बांग्लादेश, पोलैंड, मेक्सिको, मलयेशिया, केन्या, जाम्बिया और वनुआतू की टीमें से कड़ी चुनौती मिलेगी।
भारत की जूनियर महिला टीम के सामने नानजिंग में 2014 की यूथ ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता चीन, मेजबान अर्जेंटीना, ऑस्ट्रिया, पोलैंड, उरुग्वे, मेक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, नामिबिया, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और वनुआतू से पार पाने की चुनौती होगी। भारत की जूनियर महिला टीम ने थाईलैंड में बैंकॉक में एशियाई यूथ ओलंपिक खेल क्वॉलिफायर्स में अपने तीनों पूल मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में मलयेशिया को 4-2 से हराया लेकिन फाइनल में चीन से 1-4 से हार गई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »