भारतीय रेलवे ने SWR की पांच ट्रेनों के दामों में कटौती की

नई दिल्‍ली। भारतीय रेलवे ने SWR की पांच ट्रेनों के दामों में कटौती करके दक्षिण पश्‍चिम रेलवे के यात्रियों को राहत दी है।  भारतीय रेलवे ने हाल ही में पांच ट्रेनों के दामों में कटौती कर दी है। ये ट्रेनें दक्षिणी-पश्चिमी रेलवे (SWR) की हैं। ये पांचों ट्रेनें बेंगलुरु, गदग, मैसूर से चलती हैं। रेलवे ने इन ट्रेनों के दामों में इसलिए कटौती की है ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्री एयर कंडीशंड कोच का इस्तेमाल कर सकें।

रिपोर्ट्स की मानें तो अधिकारी ने जानकारी दी है कि डायनैमिक फेयर में एसी टिकटों के दामों में कटौती की गई है। इसके अलावा रेलवे बोर्ड ने दूसरे जोन के रेलवे अधिकारियों को डायनैमिक फेयर में कटौती करने की अपील की है, जिससे एसी रेलवे कोच में यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सके।

SWR ट्रेन की लिस्ट जिनके एसी कोच के दामों में कटौती की गई

1- गदग-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच के दामों को 435 कर दिया गया है। पहले यह कीमत 495 रुपये थी। रिपोर्ट के अनुसार, नए दाम 11 नवंबर से लागू होंगे।

2- मैसूर-शिरडी सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की एसी कोच के दामों में भी कटौती की गई है। पहले कीमत 495 रुपये होती थी, अब यह कीमत 260 रुपये हो गई है। इस कीमत में यात्री मैसूर से बेंगलुरु की यात्रा 3 दिसंबर से कर सकते हैं।

3- यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस के एसी के दाम बेंगलुरु से हुबली तक 735 से कम कर के 590 रुपये कर दिए गए हैं। नई कीमत 30 नवंबर से लागू होगी।

4- यशवंतपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के एसी कोच की नई कीमत 305 रुपये हो गई है। पहले यह कीमत 345 रुपये थी। नई कीमत की शुरुआत 22 नवंबर से लागू हो रही है।

5- दक्षिणी-पश्चिमी रेलवे (एसडब्ल्यूआर) की कीमत भी कम हुई है। अब यह 590 रुपये कर दी गई है। पहले इसकी कीमत 735 रुपये होती थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »