शारजाह से लखनऊ आ रहे विमान में भारतीय यात्री की मौत

नई दिल्‍ली। शारजाह से लखनऊ आ रहे भारतीय विमान को एक यात्री की विमान के अंदर मौत के बाद उसे पाकिस्‍तान में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी है। यह विमान इंड‍िगो एयरलाइंस का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया और उसकी तत्‍काल मौत हो गई। घटना के समय विमान विमान हवा में था।
पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्‍या 6E1412 को पाकिस्‍तान के कराची एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी है। बताया जा रहा है कि विमान के अंदर यात्री को हार्ट अटैक आने पर पायलट ने आपा‍तकालीन लैंडिंग के लिए कराची एयरपोर्ट से अनुमति मांगी थी। विमान के उतरने से पहले ही यात्री की मौत हो गई।
एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने यात्री को मृत घोषित कर दिया
यात्री की मौत पर इंडिगो ने कहा है कि शारजाह से लखनऊ जा रहे विमान में मेडिकल इमरजेंसी के बाद उसे कराची के लिए डायवर्ट किया गया था। दुर्भाग्‍यवश यात्री को बचाया नहीं जा सका और एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि इस विमान को पहले अहमदाबाद जाना था, वहां से इसे फिर लखनऊ जाना था।
इससे पहले पिछले साल रियाद से दिल्ली जाने वाली गो-एयर फ्लाइट को मेडिकल इमर्जेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। हालांकि, जिस यात्री के लिए इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई थी उन्हें बचाया नहीं जा सका। गो-एयर की फ्लाइट G8- 6658A पर सवार एक यात्री को हवा में कार्डिएक अरेस्ट पड़ गया था जिसके बाद पाकिस्तान की अथॉरिटीज ने मानवीय आधार पर लैंडिंग की इजाजत दी थी। वह विमान में बेहोश हो गए थे जिसके बाद आपात लैंडिंग की गई। एयरपोर्ट के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *