भारतीय लड़ाकू विमानों ने PoK ही नहीं, पाकिस्तान के अंदर घुसकर हमला किया

नई दिल्‍ली। भारतीय लड़ाकू विमानों ने PoK ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के अंदर भी हमला किया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने यह तो जरूर माना कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने सीमा का उल्लंघन किया है लेकिन नुकसान से साफ इंकार किया। इस बीच, विदेश सचिव विजय गोखले सुबह साढ़े 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।
गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले का भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत में काफी अंदर तक घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट, चिकोटी और मुजफ्फराबाद में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को 21 मिनट तक चले हमले में ध्वस्त कर दिया है।
सूत्रों के अनुसार भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में भी जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमला किया है। पीटीआई के अनुसार भारतीय लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तनूख्वाह प्रांत के बालाकोट में आतंकी ठिकानों को तबाह किया है। खबरों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने आधे घंटे तक पाकिस्तान की सीमा में बम बरसाए हैं। इस एयर स्ट्राइक के बाद सीमा पर एयर डिफेंस सिस्टम हाई अलर्ट पर है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने तड़के 3.45 बजे बालाकोट में, 3.48 बजे मुजफ्फराबाद में और 3.58 बजे चिकोटी में जैश के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है।
भारत पूरी तैयारी के साथ इस हमले को अंजाम दिया है। आतंकी ठिकानों का नक्शा तैयार कर भारतीय जवानों ने एयर स्ट्राइक किया है। जैश का अल्फा 3 ठिकाने को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। भारत के इस जबरदस्त एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने आपात बैठक बुलाई है।
इस जबरदस्त भारत पूरी तरह सतर्क है और सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, एनएसए अजीत डोभाल और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की है। सभी महत्वपूर्ण ठिकानों को अलर्ट पर रखा गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »