इंडियन कोस्ट गार्ड ने समुद्र के अंदर से निकाला तस्‍करी का 14 किलो सोना

मदुरै। तमिलनाडु के मन्नार खाड़ी में गोताखोरों ने गहरे पानी में छलांग लगाकर 14 किलो से भी ज्यादा का सोना बरामद किया है। यह शायद पहला ऐसा मामला है जहां समुद्र के गहरे पानी के अंदर से तस्करी का सोना बरामद किया गया। इंडियन कोस्ट गार्ड (आईसीजी) और रेवन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।
यहां मन्नार खाड़ी में 14 किलो से अधिक वजन वाले सोने के बिस्किट एक कपड़े में लिपटे मिले। इनकी कीमत 6 करोड़ आंकी जा रही है। दो घंटे तक चले इस अभियान में समुद्र तल से 14.5 से 16.5 फीट अंदर सोने के बिस्किट मिले।
आईजीसी अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने खुफिया सूत्रों से मिले इनपुट के आधार पर मंगलवार को समुद्र के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया। खुफिया सूत्रों के अनुसार, श्रीलंका से तस्करी किया हुआ तमिलनाडु के रामनाथपुरम सोना लाया जा रहा था। दोपहर करीब ढाई बजे को दो लोगों को अनरजिस्टर्ड नाव से गिरफ्तार किया गया।
ऑपरेशन में शामिल एक अधिकारी ने बताया, ‘हमें शक है कि उन्होंने हमें देखकर समुद्र में कुछ फेंका था क्योंकि नाव में कोई मछली नहीं थी। जाल भी सूखा हुआ था और पैक किया हुआ रखा हुआ था। फिशिंग के भी कोई संकेत नहीं मिल रहे थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »