New Zealand XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी फ‍िसड्डी रहे भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली। New Zealand XI के खिलाफ शुक्रवार से तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में खेलने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी की पोल एक बार फिर से खुल गई। टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने रन बनाए बाकी 9 खिलाड़ियों का प्रदर्शन शर्मनाक रहा। पहली पारी में विहारी के शतक के दम पर भारत ने 263 रन बनाए।

आज शुक्रवार को New Zealand XI के खिलाफ शुरु हुए प्रैक्टिस मैच को भारतीय बल्लेबाजों को लिए अहम माना जा रहा था। इस तीन दिवसीय मैच में सभी बल्लेबाजों के जमकर रन बनाने और मैदान पर वक्त बिताने की उम्मीद थी। लेकिन हुआ इसके उल्टा टीम इंडिया पूरे एक दिन भी नहीं खेल पाई और 78.5 ओवर में 263 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

8 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए

भारतीय टीम की बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही और टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। जबकि इनमें से चार बल्लेबाज को अपना खाता भी नहीं खोल पाए। प्रैक्टिस मैच में उमेश यादव को छोड़कर टीम इंडिया ने सभी अहम बल्लेबाजों को उतारा था। ओपनर पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट होकर लौटे तो मयंक अग्रवाल महज 1 रन ही बना पाए।

शुभमन गिल भी बिना खाता खोले वापस लौटे तो अजिंक्य रहाणे महज 18 रन ही बना पाए। लंबे समय बाद बल्लेबाज करने उतरे विकेटकीपर रिषभ पंत महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं एक और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खाता भी नहीं खोल पाए। स्पिनर आर अश्विन जो बतौर ऑलराउंडर अब टीम इंडिया में खेलते हैं वह भी शून्य पर आउट होकर वापस लौटे। उमेश यादव 9 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा महज 8 रन ही बना पाए।

विहारी ने जमाया शतक, पुजारा शतक से चूके

हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर भारतीय टीम की लाज बचाई। विहारी ने 182 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 101 रन की पारी खेली। वहीं पुजारा ने 211 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के लगाते हुए 93 रन की पारी खेली।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *