भारतीय सेना की पाकिस्‍तान को सीधी चेतावनी: नहीं सुधरे तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक

ऊधमपुर। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन और आतंकी घुसपैठ पर सेना के उच्चाधिकारियों ने पाक खुले शब्दों में चेतावनी दी है। नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडर इन चार्ज (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने कहा है कि यदि पाकिस्तान न सुधरा तो एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्यवाही को अंजाम दिया जा सकता है।
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवराज ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने बताया कि लाइन ऑफ कंट्रोल कोई ऐसी लाइन नहीं है, जिसे पार नहीं नहीं किया जा सकता। जब हम चाहेंगे तो इसे पार करने में सक्षम हैं। जरूरत पड़ी तो हम उस पार जाएंगे और हमला भी करेंगे। जीओसी ने यह भी बताया कि पिछले साल सितंबर में एलओसी क्रॉस करके सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले आठ सैनिकों को गुरुवार को नॉर्दर्न कमांड में शौर्य चक्र और सेना मेडल से नवाजा गया।
टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी नेताओं पर एनआईए की हो रही कार्यवाही पर उन्होंने कहा कि इसके बाद से घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है।
हालांकि, उन्होंने यह भी माना कि एलओसी से सटे इलाकों में आतंकी लॉन्च पैड्स और कैंपों में बीते एक साल में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि ‘पीर पंजाल के दक्षिण और उत्तर में बड़े पैमाने पर आतंकी कैंप और लॉन्च पैड हैं। हालांकि उनकी संख्या में कमी नहीं आई है।’
-एजेंसी