भारतीय सेना की पाकिस्‍तान को चेतावनी, अपनी हरकतों से बाज आओ

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने पाकिस्तान सेना को सख्त संदेश दिया है कि वह अपनी हरकतों से बाज आए। साथ ही घुसपैठ के दौरान मारे गए अपने लोगों की डेड बॉडी ले जाए।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भारतीय सेना के डीजीएमओ (डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस) ऑफिस की पाक सेना के डीजीएमओ ऑफिस से बात होनी है।
सूत्रों के मुताबिक इसमें भी भारत की तरफ से पाकिस्तान की नापाक हरकत का मसला उठाया जाएगा।
भारतीय सेना की पट्रोलिंग कर रही टुकड़ी पर पाकिस्तानी घुसपैठियों के अटैक के बाद सेना की तरफ से सख्त विरोध दर्ज कराया गया है। सेना सूत्रों के मुताबिक आधिकारिक रूप से भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तानी सेना को चेतावनी दी गई है कि वह अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकियों को ना करने दें। साथ ही दो पाकिस्तानियों की डेडबॉडी ले जाए जिन्हें रविवार को भारतीय सैनिकों ने मार गिराया था। बता दें कि रविवार को दोपहर करीब 1.30 बजे जम्मू रीजन के सुंदरबनी सेक्टर में करीब 5-6 पाकिस्तानियों ने एलओसी पार की और पट्रोलिंग कर रहे भारतीय सैनिकों पर फायरिंग की। इसमें तीन भारतीय सैनिक भी मारे गए और एक जवान घायल हो गया। इसमें कॉम्बेट यूनिफॉर्म में एलओसी पार कर रहे दो पाकिस्तानी भी मारे गए। सूत्रों के मुताबिक यह पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) का अटैक था। BAT पाकिस्तान की वही बर्बर टीम है जो भारतीय सैनिको के शवों को क्षत-विक्षत करने के लिए कुख्यात है। करगिल युद्ध के दौरान कैप्टन सौरभ कालिया को BAT ने ही टॉर्चर किया था और उनके शरीर को क्षत-विक्षत किया था। जिसके कुछ वक्त बाद उनका शव भारत को सौंपा गया।
30 मई से अब तक भारतीय सेना घुसपैठ की सात कोशिशों को नाकाम कर चुकी है जिसमें 23 आतंकियों को मार गिराया है। 29 मई को हुई डीजीएमओ लेवल की बातचीत के बाद भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन जारी है और आतंकी लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक पाक की तरफ से और BAT अटैक की संभावना है जिसे लेकर भारतीय सेना पूरी तरह अलर्ट है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »