टीम इंडिया का विंडिज के खिलाफ दूसरा ODI कल

नई दिल्‍ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापत्तनम में 24 अक्टूबर को दूसरा ODI मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह ODI इसलिए भी खास होगा क्योंकि यह उसका 950वां ODI मुकाबला है।

बेहतरीन फार्म में चल रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की मदद से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को यहां खेले जाने वाले दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भी जीत की लय कायम रखने उतरेगी।
विराट और रोहित शर्मा के शतकों ने गुवाहाटी में पिछले मैच में 323 रन के लक्ष्य को आसान बनाकर भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढत दिलाई।

गुवाहाटी में विराट और रोहित ने भारत को 47 गेंद बाकी रहते जीत दिलाकर वेस्टइंडीज का रहा सहा मनोबल भी तोड़ दिया। शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के फॉर्म के चलते मध्यक्रम को कुछ करने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

विश्व कप से पहले अहम मानी जा रही इस श्रृंखला में हालांकि मध्यक्रम को भी आजमाए जाने की जरूरत है।

दूसरे वन-डे के लिए टीम इंडिया की 12 सदस्यीय खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है।

भारत को हालांकि वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम पर अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कोहली को पता है कि गेंदबाजी पिछले मैच में कमजोर कड़ी रही थी।

डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह और भरोसेमंद भुवनेश्वर कुमार की गैर मौजूदगी में भारतीय गेंदबाज बारसापारा स्टेडियम पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे।

रवींद्र जडेजा भी लय में नहीं थे जिससे कैरेबियाई बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर बना डाला।

मोहम्मद शमी ने 10 ओवरों में 81 रन दिए। इसके बावजूद विकल्प नहीं होने के कारण कोहली को उन्हें ही उतारना होगा।

दूसरे टेस्ट में दस विकेट लेने वाले उमेश यादव भी उस फॉर्म को दोहरा नहीं सके और महंगे साबित हुए।

विश्व कप में अब एक साल से भी कम रह गया है लिहाजा टीम प्रबंधन तेज गेंदबाजों का पूल तैयार करना चाहता होगा। ऐसे में उमेश को और मौके दिए जा सकते हैं ।

पहले मैच में बाहर रहे चाइनामैन कुलदीप यादव को खलील अहमद की जगह उतारा जा सकता है।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *