झूठे व भ्रामक ट्वीट करने पर इंडिया टुडे ग्रुप ने राजदीप सरदेसाई को क‍िया ऑफ़ एयर

नई द‍िल्ली। बड़ी खबर इंडिया टुडे प्रबंधन से आ रही है, इंडिया टुडे प्रबंधन ने समूह के अंग्रेज़ी चैनल इंडिया टुडे में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को प्रबंधन ने ऑफ़ एयर कर दिया है। उनका वेतन भी काटे जाने की खबर है।

पता चला है कि ये कार्यवाही सोशल मीडिया पर उनकी कुछ ऐसी पोस्ट्स को लेकर की गई है जिसके चलते इंडिया टुडे प्रबंधन समूह को नीचा देखना पड़ा था।

इंडिया टुडे प्रबंधन ने राजदीप के ट्वीट्स को ग्रुप की सोशल मीडिया पॉलिसी के इतर माना। राजदीप पर ग़लत सूचनाएँ फैलाने का आरोप लगा है।

इंडिया टुडे प्रबंधन ने राजदीप के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें हफ़्ते भर के लिए ऑफ़ एयर कर दिया है। उनकी महीने भर की सेलरी भी काटे जाने की सूचना है।

आजतक प्रबंधन की इस कठोर कार्रवाई से समूह के मीडियाकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। प्रबंधन ने इस ऐक्शन के बहाने सबको सख़्त संदेश दे दिया है कि ग्रुप की नीतियों के ख़िलाफ़ चलना किसी भी रूप में मान्य नहीं होगा।

बताया जा रहा है कि राजदीप का एक ट्वीट राष्ट्रपति से जुड़ा था और दूसरा 26 जनवरी को मारे गए किसान से सम्बंधित था। इन दोनों ट्वीट्स को भ्रामक बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर इस समय इण्डिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर #ArrestRajdeepSardesai टॉप ट्रेंड हो रहा है, लोगों का कहना है कि उपद्रवी किसानों को सही ठहराने के लिए राजदीप सरदेसाई ने जो दिल्ली पुलिस को बदनाम करने की कुत्सित कोशिश की, ये बर्दाश्त लायक नहीं है…इसलिए बिना देरी किये राजदीप की गिरफ़्तारी होनी चाहिए और इन्हें कानून के मुताबिक़, सजा मिलनी चाहिए ताकि दुबारा अफवाह फैलाने की जुर्रत न कर सकें।

दरअसल कृषि कानून के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रेक्टर परेड निकाली और ये ट्रैक्टर परेड दो कदम भी नहीं चल पाया कि हिंसात्मक रूप ले लिया, जिसमें एक दंगाई किसान की मौत हो गई..इसके बाद राजदीप सरदेसाई ने झूठ फैलाते हुए ट्वीट कर लिखा कि किसान की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई, हालाँकि कुछ ही देर बाद राजदीप के झूठ का पर्दाफाश हो गया।

मौकाए वारदात का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया, जिसमें स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि मृतक किसान बैरिकेड तोड़ने की कोशिश कर रहा था, इसी दौरान ट्रेक्टर पलटा और उसके मृत्यु हो गई, लेकिन राजदीप ने दंगाई किसान की करतूतों पर पर्दा डालने के लिए ट्वीट कर कह दिया कि गोली लगने से मौत हो गई है, हालाँकि फजीहत होने के बाद राजदीप ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *