World Cup में भारत-पाक केे बीच मैच सरकार के निर्णय के अनुसार ही: BCCI

नई दिल्‍ली। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद पनपे पाकिस्‍तान के प्रति गुस्‍से को देखते हुए खबरें आ रही हैं कि सरकार के निर्णय के मुताबिक ही टीम इंडिया World Cup में खेलेगी। ऐसा बीसीसीआई सूत्र ने बताया, और ये भी साफ किया कि हमारे इस फैसले का आईसीसी से फैसले से कोई लेना-देना नहीं है। अगर उस समय हमारी सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है कि हम नहीं खेलेंगे।

देशभर में पाकिस्तान को लेकर रोष का माहौल है। भारत का हर नागरिक पाकिस्तान को पूरी तरह से बॉयकॉट करने के पक्ष में है। ऐसे में खेल का मैदान भी इससे कैसे अछूता छूट जाता।

इस साल 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट World Cup में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला होना है। मैनचेस्टर में 16 जून को दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वि देश आपस में टकराते। तमाम अटकलों के बीच मंगलवार देर शाम आईसीसी ने बयान दिया था कि टूर्नामेंट के सारे मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे।

आईसीसी के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का भी पक्ष सामने आया है। एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से कहा गया है कि कुछ समय बाद स्थिति साफ हो जाएगी। विश्व कप करीब है। बीसीसीआई सूत्र ने ये भी साफ किया कि हमारे इस फैसले का आईसीसी से कोई लेना-देना नहीं है। अगर उस समय सरकार को लगता है कि हमें नहीं खेलना चाहिए, तो जाहिर है कि हम नहीं खेलेंगे।

अगर वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान के साथ नहीं खेलता है तो इसका नतीजा यह होगा कि पाकिस्तान को बिना खेले मैच के अंक मिल जाएंगे। अगर फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होती है तो क्या पाक बिना खेले ही खिताब जीत जाएगा। इस मामले में अभी आईसीसी से बीसीसीआई की कोई बात नहीं हुई है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »