Asia Cup 2018 के लिए भारत-पाक मुकाबला, पाक ने जीता Toss, पहले बॉलिंग करेगा भारत

दुबई। Asia Cup 2018 के लिए भारत-पाक मुकाबला शुरू हो चुका है, मैच के लिए पाक ने Toss जीता तो वहीं भारत पहले बॉलिंग करेगा।

Asia Cup 2018 के सुपर फोर मैच में आज भारत और पाकिस्तान की हाई वोल्टेज भिड़ंत हो रही है। पाकिस्तान के कप्तान अहमद शहजाद ने toss जीत लिया और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। यह मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडिय में खेला जा रहा है। यह दोनों टीमों के बीच इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला है। इसमें जीत दर्ज करने वाली टीम का फाइनल में पहुंचना भी लगभग तय हो जाएगा।

रोहित शर्मा की कप्तानी में इस एशिया कप में भारत ने अभी तक अपने सारे मैच जीते हैं। सुपर फोर के पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया था। वहीं पाकिस्तान ने अपने पहले सुपर फोर के मैच में अफगानिस्तान को मात दी थी। भारत और पाकिस्तान इससे पहले ग्रुप राउंड में भी आमने-सामने थे, जहां भारत ने पाकिस्तान को बड़ी ही आसानी से आठ विकेट से मात दी थी। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में कुल 11 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 6 भारत ने जीते हैं, जबकि पांच पाकिस्तान ने। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा था। वहीं ओवरऑल बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच 130 मैच खेले हए हैं, जिसमें से भारत ने 53 और पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं।

 Asia Cup 2018 के लिए भारत-पाक टीमें:

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, हैरिस सोहैल, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »