भगवान राम के कारण भारत वैश्विक महाशक्ति बना: चौधरी लक्ष्मी नारायण

लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अब यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी का बयान सामने आया है। चौधरी ने कहा कि पूरे देश की भावना है कि अयोध्या में शीघ्र राम मंदिर बने। उन्होंने कहा कि भगवान राम के कारण भारत वैश्विक महाशक्ति बना। ऐसे में जनभावनाओं का आदर करते हुए जल्द राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए।
यूपी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, धर्मार्थ विभाग और हज मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा, ‘चाहे सरकार हो या कोई भी संस्था हो, सभी को जनभावनाओं का आदर करना चाहिए। आज पूरे देश की जनभावना यह है कि मंदिर का निर्माण जल्द होना चाहिए।
कैबिनेट मंत्री ने दावा किया कि पूरे विश्व की नजरें अयोध्या पर लगी हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से जैसे ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा, अयोध्या का पूर्व गौरवशाली इतिहास एक बार फिर स्थापित होगा। मुझे लगता है कि मंदिर निर्माण होने के बाद लाखों की तादाद में पर्यटक यहां आयएंगे और पर्यटन को जबर्दस्त बढ़ावा मिलेगा।
‘भगवान राम हमारे रोल मॉडल’
चौधरी ने कहा, ‘राम हमारे रोल मॉडल हैं। हमें उनसे सीख लेने की जरूरत है क्योंकि उनके कारण ही हमारा देश वैश्विक महाशक्ति बना।’ इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 100 वर्षों में किसी ने भी अयोध्या के विकास को लेकर इतना काम नहीं किया, जितना योगी सरकार बनने के बाद यहां किया गया है।
बीजेपी विधायक ने साधा था निशाना
बता दें कि रविवार को राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर अब बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था। सिंह ने कहा था, ‘हमारे पास मोदी जी जैसा महान पीएम हो, वह भी हिंदुत्ववादी। योगी जी जैसा महान हिंदुत्ववादी नेता सीएम हो…उस समय भी भगवान राम टेंट में रहें, इससे बड़ा दुर्भाग्य भारत और हिंदू समाज के लिए नहीं होने वाला। ऐसी परिस्थिति बनाई जानी चाहिए कि अयोध्या में राम मंदिर बने।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »