भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट में रांची में भी होगा Spinners का जलवा

smith-virat
भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट में रांची में भी होगा Spinners का जलवा

भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट में रांची में भी होगा Spinners का जलवा, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का रोमांच अपने चरम पर है. मैदान में तो दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला चल रहा है लेकिन मैदान के बाहर भी कई विवाद सामने आ रहे हैं. अब टेस्ट सीरीज का कारवां रांची पहुंच चुका है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 16 मार्च से धोनी के शहर में होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के पुणे में हुए पहले मैच में जहां ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों का जलवा रहा वहीं दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को सीरीज में  वापसी की.

विदेशी टीमों के लिए भारत हमेशा की तरह अपनी धरती पर कठिन प्रतिद्वंद्वी रहा है और मेहमान टीम को यहां जीतने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होता है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में काफी अच्छा खेला है. पुणे में जहां उसने एकतरफा जीत हासिल की तो बेंगलुरु में वह अंतिम समय में मात खा गया. लेकिन ज्यादातर समय मैच में ऑस्ट्रेलिया की ही पकड़ रही.

सीरीज में अब तक टॉप विकेट लेने वाले 4 गेंदबाज स्पिनर हैं. ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर स्टीव ओ कीफे और भारतीय ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन 15-15 विकेट ले चुके हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नैथन लायन 13 और सर रवींद्र जडेजा 12 विकेट लेकर चौथे स्थान पर है.

तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट ने कहा कि रांची की विकेट के बारे में हम ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं. हम यही उम्मीद कर सकते हैं कि यह हमेशा की तरह ही होगी. यह एक धीमा विकेट है, जहां स्पिनरों के लिए ज्यादा अवसर होंगे.

अब अगर रांची में भी स्पिनर्स की चली तो भारतीय टीम सीरीज में बढ़त ले सकती हैं. वहीं बेंगलुरु में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया खेमे में थोड़ी खलबली जरूर हुई होगी.
-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *