RK Education Hub के संस्थानों में हर्षोल्लास से मना स्वतंत्रता दिवस

 

 

RK Education Hub
RK Education Hub

मथुरा। आरके एजुकेशन हब के सभी संस्थानों में 72वां स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। सभी संस्थानों में तिरंगा को सलामी देकर फहराया गया।

RK Education Hub के केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में डीन डा. मंजू नवानी, केडी डेंटल कालेज में अरुण कुमार अग्रवाल, राजीव इंटरनेशनल स्कूल में प्रधानाचार्य शैलेंद्र कुमार ग्रेवाल, राजीव फार्मंेसी में डा. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा, राजीव एकेडमी फोर टेक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट में अमर कुमार सक्सेना और जीएल बजाज ग्रुप आॅ इंस्टीटयुशंस में निदेशक डा. एलके त्यागी ने ध्वजारोहण कर सलामी दी।

केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल, डीन मंजू नवानी और एकेडमिक एंड रिसर्च विंग के निदेशक अशोक कुमार धनविजय ने कहा-तिरंगा है राष्ट्र के सम्मान का प्रतीक

केडी मेडीकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में एडमिन भवन के सामने आयोजित कार्यक्रम में चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल और डीन मंजू नवानी ने कहा कि तिरंगा राष्ट्र के सम्मान का प्रतीक है। छात्र-छात्राआंे को मन में हमेशा तिरंगे के प्रति सम्मान रखना चाहिए। एकेडमिक रिसर्च विंग के निदेशक डा. अशोक कुमार धनविजय ने आजादी के इतिहास पर विचार रखते हुए कहा कि उपस्थित लोगों को आजादी का सम्मान करना चाहिए। केडी डेंटल कालेज में मुख्य अतिथि अरुण कुमार अग्रवाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमें स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों के बलिदान की याद दिलाता है। हमें सच्चे मन से शहीदों का सम्मान करना चाहिए।

उपप्राचार्य डा. शिशिर मोहन ने आजादी की लडाई पर विशेष प्रकाश डाला। इस दौरान डा. उमेश, प्रशासनिक अधिकारी एनके छापरिया आदि सैंकडों छात्र-छात्रा और स्टाफ मौजूद रहे। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस में निदेशक डा. एलके त्यागी ने ध्वजारोहण कर छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय प्रतीकों के सम्मान की सीख दी। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में प्रधानाचार्य शैलेंद्र कुमार ग्रेवाल ने ध्वजारोहण करने के बाद कहा कि सच्ची आज़ादी तभी मिलेगी जब हम ’सर्व शिक्षित-सर्व विकसित’ नारे को सच्चाई में बदल सकेंगे। साथ ही संपूर्ण राष्ट्र को आपसी भाईचारे के एक सूत्र में पिरो सकेंगे। यहां कार्यक्रम का संचालन रिद्धिमा तथा यशिका ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »