हॉस्पिटल में एडमिट युवा जमाती द्वारा महिला डॉक्‍टर से अभद्रता

नई दिल्‍ली। तबलीगी जमात के चलते एक तो देश में कोरोना के इतने सारे मामले आए। ऊपर से उनकी बदतमीजी की खबरें रुकने का नाम नहीं ले रहीं। अब दिल्‍ली के लोकनारायण जयप्रकाश (LNJP) हॉस्पिटल में महिला डॉक्‍टर से बदसलूकी की गई है। बताया जाता है कि 25 साल का जमाती मरीज यहां एडमिट था। वार्ड 5ए में मौजूद महिला डॉक्‍टर पर उसने अभद्र टिप्‍पणियां की। पुरुष स्‍टाफ ने बचाव किया तो बाकी भीड़ उग्र हो गई। मजबूरन डॉक्‍टर्स को अपने ड्यूटी ऑफिस में छिपना पड़ा। वहां मरीजों ने इकट्ठा होकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश की।
डॉक्‍टर्स ने की शिकायत
जमातियों की हरकत से परेशान डॉक्‍टर्स ने LNJP के मेडिकल डायरेक्‍टर से शिकायत की है। इसके मुताबिक मरीज ने एक महिला रेजिडेंट डॉक्‍टर को गालियां देना और अश्‍लील टिप्‍पणियां करना शुरू कर दिया। जब साथी डॉक्‍टर्स ने विरोध किया तो वार्ड के कई और मरीज जुट गए और डॉक्‍टर-स्‍टाफ को धमकाने लगे। सभी कर्मचारी भागकर ड्यूटी रूप में छिप गए तो भीड़ वहां पहुंचकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश करने लगी। डॉक्‍टर्स ने शिकायत में कहा है कि ना तो सीएमओ, ना ही सिक्‍योरिटी वालों ने उनकी मदद की।
मेडिकल स्‍टाफ ने रखी ये मांगें
-आरोपी मरीज के खिलाफ अस्‍पताल FIR दर्ज कराए
-सभी COVID वार्ड्स में हथियारबंद पुलिवालों की ड्यूटी लगे
-लापरवाही बरतने वाले सिक्‍योरिटी ऑफिसर को सस्‍पेंड किया जाए
-सर्जिकल वार्ड में ड्यूटी पर तैनात सिक्‍योरिटी के खिलाफ एक्‍शन
-फ्लोर इंचार्ज से जवाब मांगा जाए और उनके खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्यवाही हो।
क्‍या बोले दिल्‍ली के हेल्‍थ मिनिस्‍टर
दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा है कि यह हमले का नहीं, बल्कि अभद्र व्‍यवहार का मामला है। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। इलाज के बाद मरीज को पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। हमने अस्‍पतालों सुरक्षा बढ़ा दी है।
बीजेपी ने की निंदा
बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने भी एक टीवी चैनल पर बातचीत करते हुए इस हरकत की निंदा की। उन्होने कहा कि फरिश्ते की तरह जान हथेली पर रखकर जो आपकी जान बचा रहे हैं, उनके साथ इस तरह का व्यवहार शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि पुलिस को तुरंत एक्शन लेना चाहिए। ऐसे लोगों का असली इलाज पुलिस ही कर सकती है।
पहले भी आए ऐसे कई मामले
जमातियों के डॉक्‍टर्स-मेडिकल स्‍टाफ के साथ बदसलूकी का यह पहला मामला नहीं है। गाजियाबाद के एक अस्‍पताल की नर्सों ने शिकायत की थी कि जमाती लगातार अश्लील हरकतें कर रहे हैं। ये लोग अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, नर्सों के सामने ही कपड़ा बदलने लगते हैं और छोटी-छोटी बात पर हंगामा करते हैं। इस मामले में FIR दर्ज की गई थी। वहीं, दिल्‍ली के नरेला स्थित क्‍वारंटीन सेंटर में भी दो जमातियों पर स्‍टाफ को तंग करने का आरोप लगा था। दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *