IND vs Aus Test: 451 पर ऑलआउट ऑस्ट्रेलिया, स्मिथ लौटे नॉटआउट

IND vs Aus Test: Allout Australia at 451, Smith returned not out
IND vs Aus Test: 451 पर ऑलआउट ऑस्ट्रेलिया, स्मिथ लौटे नॉटआउट

IND vs Aus Test रांची में खेला जा रहा है, इसमें आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला  जा  रहा है । मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 451 रनों पर सिमट गई। कप्तान स्टीव स्मिथ 178 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वहीं रविंद्र जडेजा ने पांच विकेट झटके।

मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 459 रनों तक नौ विकेट गंवा दिए थे। जोश हेजलवुड एक रन बनाकर रनआउट हुए और इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई पारी का भी अंत हुआ। रविंद्र जडेजा पहली पारी में पांच विकेट लिए। उमेश यादव ने स्टीव ओकीफ (25) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका दिया। इसके अगले ही ओवर में जडेजा ने नाथन लायन को आउट कर पांच विकेट पूरे किए।

मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 401 रन बना लिए थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 395 रनों पर सातवां विकेट गंवाया था। कप्तान स्टीव स्मिथ एक छोर संभाले हुए 150 रन भी पूरे कर चुके हैं। जडेजा ने दिन के तीन विकेट झटके।

मैच के दूसरे दिन ग्लेन मैक्सवेल ने टेस्ट करियर की पहली सेंचुरी ठोकी। रविंद्र जडेजा ने उन्हें आउट कर टीम इंडिया को पांचवीं सफलता दिलाई। मैक्सवेल 104 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जडेजा ने एक ही ओवर में मैथ्यू वेड (37) और पैट कमिंस (0) को पवेलियन भेजा।

मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 299 रन बना लिए थे। भारत की ओर रविंद्र जडेजा चार, उमेश यादव दो और आर अश्विन एक विकेट ले चुके हैं।

दूसरे टेस्ट में स्मिथ की वजह डीआरएस विवाद खड़ा हुआ था, लेकिन उन्होंने इसे भुलाते हुए अपने 19वें सेंचुरी के दौरान बेहतरीन जज्बा दिखाया। वहीं ढाई साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले मैक्सवेल 82 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं, दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 47.4 ओवर में 159 रनों की साझेदारी की है।

मैक्सवेल स्पिन को बखूबी खेलते हैं, जिससे स्मिथ को अपने खेल पर ध्यान लगाने में मदद मिली। ये टेस्ट क्रिकेट में मैक्सवेल का पहला 50 से ज्यादा रन का स्कोर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *