HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड्स पर लेट पेमेंट चार्ज में बढ़ोत्तरी

नई दिल्‍ली। HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड्स पर लेट पेमेंट चार्ज में बढ़ोत्तरी का फैसला किया है। चार्ज की नई दरें 1 अप्रैल 2019 को नए वित्त वर्ष की शुरुआत से लागू होंगी। HDFC क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को वक्त पर मिनिमम अमाउंट का पेमेंट नहीं करने पर 50 रुपये से 200 रुपये तक ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा।
अगर आपके पास HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड है तो 1 अप्रैल से लेट पेमेंट करना और महंगा पड़ेगा। प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक ने क्रेडिट कार्ड पर लेट पेमेंट चार्ज बढ़ाने का ऐलान किया है लेकिन नए चार्ज अभी से नहीं, 1 अप्रैल, 2019 से लागू होंगे। HDFC ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी। इसके मुताबिक इन्फीनिया कार्ड को छोड़कर अन्य सभी तरह के क्रेडिट कार्ड्स पर नए चार्ज लागू होंगे।
अगर ड्यू डेट तक क्रेडिट कार्ड बिल का मिनिमम अमाउंट भी भुगतान नहीं किया जाता है या फिर बैंक कार्ड अकाउंट में ड्यू डेट तक पेमेंट की रकम क्रेडिट नहीं हुई तो लेट पेमेंट चार्ज वसूला जाता है। गौरतलब है कि लेट पेमेंट चार्ज इन्फीनिया क्रेडिट कार्ड पर नहीं वसूला जा रहा है।
यानी, 500 रुपये से ज्यादा के ड्यू अमाउंट पर से 1 अप्रैल से ज्यादा चार्ज देना पड़ेगा। अतिरिक्त रकम मौजूदा चार्ज के मुकाबले 200 रुपये तक अधिक होगी। चार्ज में अधिकतम बढ़ोतरी 25,000 रुपये से अधिक के ड्यू अमाउंट पर लागू होगी। अभी इस रकम पर 750 रुपये लेट पेमेंट चार्ज लगता है जो 1 अप्रैल से 200 रुपये बढ़कर 950 रुपये हो जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »