कर्नाटक के मंत्री Puttaraju के ठिकानों पर आयकर छापा

नई दिल्‍ली। जेडीएस नेता Puttaraju के घर इनकम टैक्‍स का छापा मारे जाने के बाद सीएम कुमारस्‍वामी कहा कि पीएम मोदी ने अब राजनीति में भी असली सर्जिकल कर दी है।

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने इस छापेमारी को राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दिया है। उन्‍होंने कहा कि चुनावी मौसम में पीएम मोदी आयकर विभाग का गलत इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

आयकर विभाग के अधिकारियों और सीआरपीएफ कर्मचारियों ने कर्नाटक के लघु सिंचाई मंत्री CS Puttaraju और उनके एक संबंधी के आवास पर गुरुवार तड़के छापेमारी की। इसके बाद राज्य में राजनीति तेज हो गई है।

राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने आयकर विभाग की छापेमारी को असली ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असली सर्जिकल स्ट्राइक है, जो आयकर विभाग की छापेमारी के जरिए की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग के अधिकारी बलाकृष्णा के लिए संवैधानिक पद के ऑफर ने प्रधानमंत्री की उनके बदला लेने के खेल में मदद की है।
कुमारस्वामी ने कहा है कि चुनाव के समय में विपक्ष को परेशान करने के लिए सरकारी मशीनरी और भ्रष्ट अफसरों का इस्तेमाल करना अत्यधिक खेदजनक है।

जनता दल सेक्यूलर (जेडीयू) के नेता पुट्टाराजू ने एक निजी समाचार चैनल को बताया कि आयकर विभाग की तीन टीमों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मियों ने मांड्या में उनके चिन्नाकुरली आवास और उनके एक रिश्तेदार के मैसूर स्थित आवास पर छापे मारे।

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक दिन पहले ही राज्य में कांग्रेस और जद (एस) के पदाधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की आशंका जताई थी।

पुट्टाराजू ने चैनल को बताया कि “आयकर विभाग के अधिकारियों और सीआरपीएफ के आठ जवानों की एक टीम ने मांड्या में मेरे चिन्नाकुरली आवास और मैसूर में मेरे” एक रिश्तेदार के आवास पर छापेमारी की।

मंत्री ने कहा कि वह छापेमारी से डरे हुए नहीं है बल्कि इस कार्रवाई ने उनमें आत्मविश्वास पैदा किया है।

इस छापे पर जेडीएस नेता मधु बंगरप्पा का कहना है, “सीएम पहले ही इस बारे में बोल चुके हैं, क्योंकि उन्हें खुफिया विभाग से इनपुट मिले थे। भाजपा राजनीतिक खेल खेलने की कोशिश कर रही है। क्योंकि भाजपा के किसी नेता के घर छापा नहीं मारा गया? आयकर विभाग के छापे सामान्य हैं, लेकिन मैं उनके समय निर्धारण पर सवाल उठाता हूं।”

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *